scriptGood News for Government Employees this month salary credit on 26th september | सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने चार दिन पहले ही मिल जाएगा वेतन | Patrika News

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने चार दिन पहले ही मिल जाएगा वेतन

Good News for Government Employees: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इस महीने सरकारी कर्मियों को चार दिन पहले ही वेतन मिल जाएगा। ऐसे में लाखों सरकारी कर्मचारियों को बड़ा फायदा मिलेगा।

नई दिल्ली

Published: September 22, 2022 05:32:07 pm

Good News for Government Employees: सरकारी विभागों में काम करने वाले लाखों कर्मचारियों के लिए एक गुड न्यूज है। इस महीने कर्मियों को उनका वेतन (Government Employees Salary) नियत समय से चार दिन पहले ही मिल जाएगा। सरकार ने इस बात की घोषणा कर दी है। बकायदा इसके लिए वित्त विभाग के कर्मियों को निर्देश भी दिया गया है। सरकार के इस फैसले की प्रति सभी जिलों के डीएम सहित अन्य अधिकारियों को भेज दी गई है।

good_news_for_govt_employee.jpg
Good News for Government Employees this month salary credit on 26th september

सरकार की ओर से जारी पत्र के अनुसार चार दिन पहले वेतन भुगतान का निर्णय दुर्गा पूजा को ध्यान में रखकर किया गया है। बिहार सरकार के वित्त मंत्री ने इस फैसले पर कहा कि त्योहार से पहले वेतन मिलने से राज्यकर्मी भक्ति और उल्लास के साथ पर्व-त्योहार मना सकेंगे। उल्लेखनीय हो कि इस बार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है। ऐसे में बिहार सरकार ने सभी विभागों ने 26 सितंबर से वेतन के भुगतान का निर्देश जारी किया है।

चार लाख से अधिक कर्मचारियों को होगा फायदा


बिहार सरकार के इस फैसले से राज्य के चार लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। दशहरा और दूसरे पर्व को देखते हुए 26 सितंबर से ही वेतन भुगतान शुरू होगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर वित्त विभाग ने यह फैसला लिया है। पहले महीने के अंतिम वर्किंगडे पर वेतन का भुगतान होता था।

सभी संबंधित अधिकारियों को भेजा गया पत्र


चार दिन पहले वेतन भुगतान संबंधी निर्देश का पत्र सरकार की ओर से वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम, कोषागार पदाधिकारी, सभी विभागों के सचिव, विधानसभा, विधान परिषद और राज्यपाल के प्रधान सचिव को भेजा गया है। पत्र में कहा गया है कि दूर्गापूजा के त्योहार को देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को सितंबर महीने का वेतन भुगतान 26 सितंबर से शुरू कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें

Navratri 2022: सोना चांदी से होगा माँ का श्रृंगार, बेशकीमती जेवरों से सजेंगी मातारानी

दुर्गापूजा के उत्साह में पैसे की नहीं आएगी कम

मालूम हो कि इस साल शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है। पश्चिम बंगाल के साथ-साथ बिहार में शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व है। बिहार के बहुसंख्य लोग पूरे नेम-निष्ठा के साथ शारदीय नवरात्रि में मां दुर्गा की उपासना करते हैं। ऐसे में सरकारी कर्मचारियों को चार दिन पहले ही वेतन मिलने से बिहार के लाखों परिवार में दुर्गापूजा के उत्साह में पैसे की कोई कमी नहीं आएगी।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'क्या अमित शाह को बिहार आने के लिए लेना पड़ेगा पासपोर्ट', गृहमंत्री के सीमांचल दौरे पर रविशंकर प्रसाद का महागठबंधन पर तंजPFI पर छापों के बाद अमित शाह ने की अजीत डोभाल, एनआईए और ईडी के साथ अहम बैठक, बड़े एक्शन की तैयारीहिजाब विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, संजय हेगड़े ने कहा - "उन्हें शौक है तुम्हें बेपर्दा देखने का..."अब पंजाब में भी राज्यपाल से भिड़ी AAP सरकार, विधानसभा सत्र रद्द किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौतीयूक्रेन के प्रधानमंत्री ने रूस को रोकने के लिए मांगा भारत का साथ, मानवीय सहायता के लिए दिया धन्यवादराज्‍यसभा में अब नहीं होगा ‘नो सर’ शब्द का इस्तेमाल, जानिए क्या है वजहVideo: कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में उतरे नेताओं को राहुल गांधी की सलाह- ध्यान रखना, यह महज एक पद नहींडेबिट और क्रेडिट कार्ड से कर सकेंगे आरक्षित टिकट का भुगतान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.