scriptgovernment says keep wearing masks until experts refusal | टीकाकरण में भारत में हासिल किया 100 करोड़ का लक्ष्य, सरकार ने बताया कब तक पहनने हैं मास्क | Patrika News

टीकाकरण में भारत में हासिल किया 100 करोड़ का लक्ष्य, सरकार ने बताया कब तक पहनने हैं मास्क

कोरोना टीकाकरण में भारत ने 100 करोड़ का लक्ष्य हासिल कर लिया है। ऐसे में सरकार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें।

नई दिल्ली

Published: October 21, 2021 08:59:52 pm

नई दिल्ली। भारत ने कोरोना टीकाकरण में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। दरअसल, आज देश में 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते दिन देश में 41,36,142 कोरोना वैक्सीन की खुराक लगाई गई थीं। इस दौरान सरकार ने लोगों को एक बार फिर कोरोना महामारी को लेकर सतर्क किया। सरकार का कहना है कि कोरोना को लेकर जरा सी भी लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है।
government says keep wearing masks until experts refusal
government says keep wearing masks until experts refusal
कब तक पहनना है मास्क
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक कार्यक्रम में दौरान भारत की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की। इसके साथ लोगों से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जब तक विशेषज्ञ न कह दें तब तक मास्क कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार है। इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का भी सख्ती से पालन करना जरूरी है।
इस दौरान अनुराग ठाकुर ने सभी पात्र लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीका पूरी तरह से सुरक्षित और कोरोना महामारी के प्रति प्रभावी है। टीकाकरण के बाद कोरोना की गंभीरता को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इसके साथ ही मास्क पहनने, हाथ धोने और लोगों से दूरी बनाए रखने की आदत बनाए रहिए। यही कोरोना से बचने का रामबाण तरीका है।
यह भी पढ़ें

जीतन राम मांझी ने देश में आरक्षण को बताया माथे पर कंलक, बोले- इसे खत्म करने की जरूरत

गौरतलब है कि भारत में जनवरी से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था। वहीं आज भारत ने टीकाकरण में 100 करोड़ के लक्ष्य को हासिल कर लिया है। हालांकि इस लक्ष्य तक पहुंचने में भारत के सामने कई चुनौतियां भी आई। कुछ महीनें पहले भारत में कोरोना वैक्सीन की कमीं की खबरें सामने आने लगी थीं। इसको लेकर विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा, फिलहाल भारत में कोरोना वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक है। यही वजह है कि भारत ने एक बार फिर कोरोना से जूझ रहे देशों को कोरोना वैक्सीन भेजने शुरू कर दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.