script

अकाल तख्त की सरकार को चेतावनी, 24 घंटे में अमृतपाल सिंह के साथियों को रिहा करने का दिया अल्टीमेटम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 06:52:43 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

SGPC Meeting Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। हालांकि उसके कई साथी अभी भी पुलिस की हिरासत में है। इस बीच अकाल तख्त ने एक बैठक के बाद अमृतपाल सिंह के साथियों को 24 घंटे में रिहा करने का अल्टीमेटम सरकार को दिया है।

amritpal_singh_2.jpg

Government Should Release Amritpal Singhs Supporters Says Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee

SGPC Meeting on Amritpal Singh: वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस की पकड़ से अभी तक बाहर है। पुलिस अभी तक यह सुराग लगा पाने में नाकाम रही है कि अमृतपाल सिंह कहां भाग गया। अलग-अलग वाहनों पर सवार होकर अमृतपाल सिंह के भागने की कई तस्वीरें सामने आ चुकी है, लेकिन खालिस्तान समर्थक को गिरफ्तार करने में पुलिस अभी तक नाकाम रही है। पुलिस ने अमृतपाल सिंह के कई साथियों को पकड़ा है। जो अलग-अलग जगह हिरासत में है। हिरासत में लिए गए अमृतपाल सिंह के इन साथियों को रिहा करने की मांग सिखों के संगठन श्री अकाल तख्त ने उठाई है। अकाल तख्त ने सरकार को चेतावनी देते हुए अमृतपाल सिंह के साथियों को 24 घंटे में रिहा करने का अल्टीमेटम दिया है। यदि सरकार इस पर अमल नहीं करती है तो श्री अकाल तख्त साहिब से सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान किया जाएगा।

श्री अकाल तख्त साहिब ने बुलाई थी बैठक-
दरअसल वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के चलते पंजाब के पैदा हुए मौजूदा हालातों पर चर्चा के लिए श्री अकाल तख्त साहिब ने महत्वपूर्ण बैठक सोमवार 27 मार्च को बुलाई थी। बैठक में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि विभिन्न जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों के सुझावों को मुख्य रख सरकार को कहा जाता है कि अमृतपाल के मामले में जितने भी युवक गिरफ्तार किए गए है उनको 24 घंटों के भीतर रिहा किया जाए।

तीन घंटे चली बैठक, जुटे थे 60 से अधिक संगठन के प्रतिनिधि-
अमृतपाल सिंह के मसले पर बुलाई गई अकाल तख्त की बैठक करीब तीन घंटे तक चली। इस बैठक में 60 से अधिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे जिसके बाद सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया गया है। अगर पकड़े गए सिख युवाओं को रिहा ना किया गया तो बड़ा एक्शन एलान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – संत नहीं बड़ा फ्रॉड है अमृतपाल, अश्लील वीडियो बनाकर लड़कियों को करता था ब्लैकमेल

बैठक में शामिल नहीं था कोई भी राजनीतिक दल-
बता दें कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से बुलाई गई इस बैठक में इस बार किसी भी राजनीतिक पार्टी को नहीं बुलाया गया है। सिर्फ बुद्धिजीवी और सिख धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों को ही इसमें शामिल होने का न्योता दिया गया था। बैठक में ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि पंजाब में जिस तरह बड़े स्तर पर पुलिस की कार्रवाई हुई और सिख युवाओं को पकड़ा गया, यह चिंता का विषय है।

अमृतपाल को सरेंडर करने की भी कही बात-
बैठक में ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल सिंह को सरेंडर करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि अगर अमृतपाल ने कोई अपराध ही नहीं किया तो फिर उसे पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर देना चाहिए। साथ ही सरकार को भी पकड़े युवाओं को टार्चर करने की जगह उनके प्रति हमदर्दी रखनी चाहिए। अकाल तख्त के इस ऐलान के बाद अब देखना है कि सरकार क्या फैसला लेती है?

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड में छिपा हो सकता है अमृतपाल, 24 घंटों साथ रहने वाला गनमैन गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो