scriptAgnipath Scheme: मेघालय के राज्यपाल ने कहा सरकार वापस ले अग्निपथ स्कीम, अग्निवीरों की नहीं होगी शादी | Governor Satyapal Malik asks government to Withdraw Agnipath scheme | Patrika News

Agnipath Scheme: मेघालय के राज्यपाल ने कहा सरकार वापस ले अग्निपथ स्कीम, अग्निवीरों की नहीं होगी शादी

locationजयपुरPublished: Jun 27, 2022 12:20:18 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

पिछले दिनों खबर आई थी अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले छात्रों ने मीडिया से कहा था कि चार साल की नौकरी के लिए कौन दहेज देगा…वहीं अब यही सवाल मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उठा दिया, एक नए एंगल से। मेघालय के राज्यपाल ने कहा है कि चार साल की नौकरी वाले युवाओं की शादी ही नहीं होगी। फिर ऐसे लोगों को दहेज तो भूल ही जाना चाहिए।

screenshot_2021-11-08_satyapal_malik.png
वरुण गांधी के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता ने अग्निवीर योजना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस कद्दावर नेता का नाम है सत्यपाल मलिक। तीन कृषि कानूनों के मुद्धे पर भी मोदी सरकार के मुखर आलोचक रह चुके मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बागपत में कहा कि अग्निपथ योजना को सरकार को तुरंत वापस ले लेना चाहिए। यह युवाओं को बर्बाद कर देगी। उनकी शादी भी नहीं होगी। इस योजना को लेकर युवाओं में गुस्सा बढ़ा हुआ है। यह योजना युवाओं के हितों पर कुठाराघात है। सरकार को इस योजना के बारे में फिर से सोचना चाहिए।
पीएम मोदी से करेंगे बात

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि अग्निपथ योजना से सेना का सम्मान भी घटेगा। इसलिए वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर उनको समझाएंगे, जिससे इस योजना को वापस लिया जा सके।
https://twitter.com/hashtag/AgnipathScheme?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर पर किताब लिखूंगा

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति नहीं करेंगे और किसानों की हितों की लड़ाई लड़ेंगे। वह कश्मीर का सच नाम से पुस्तक लिखेंगे। पुस्तक में उनके राज्यपाल रहते हुए कश्मीर की जनता के साथ के अनुभवों को साझा करेंगे। उनके रहते कश्मीर में शांति रही।
एमएसपी पर सरकार बनाए कानून

एक गोली तक सेना को नहीं चलानी पड़ी। कहा कि सरकार को एमएसपी पर कानून बनाना होगा। ऐसा नहीं किया तो किसान फिर से आंदोलन करने को विवश हो जाएगा। महाराष्ट्र संकट पर उन्होंने कहा कि संवैधानिक मूल्यों की रक्षा जरूरी है। गवर्नर सभी स्थितियों पर नजर रखे हुए हैं।

दिवंगत शिक्षक के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी

मोहल्ला मुंडाला में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक रविवार को दिवंगत शिक्षक गजे सिंह धामा के आवास पर दोपहर करीब 12 बजे पहुंचे। पुलिस कर्मियों ने उन्हें सलामी दी। इसके बाद उन्होंने दिवंगत शिक्षक गजे सिंह धामा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और शिक्षक की पत्नि सत्यवती देवी, पुत्र विकास धामा, गौरव धामा आदि को सांत्वना दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो