scriptGST: PM मोदी के कार्यक्रम से पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज | GST lathi charge on chartered accountants before pm's address | Patrika News

GST: PM मोदी के कार्यक्रम से पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Published: Jul 01, 2017 06:43:00 pm

इंदिरा गांधी स्टेडियम में पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले विरोध के कारण पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ गया। साथ ही पुलिसकर्मियों को विरोध कर रहे लोगों पर वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है।

protest

protest

जीएसटी लागू होने के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। शनिवार शाम को 6 बजकर 15 मिनट पर पीएम मोदी द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम को संबोधित करने जा रहे हैं। इंदिरा गांधी स्टेडियम में पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले विरोध के कारण पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ गया। साथ ही पुलिसकर्मियों को विरोध कर रहे लोगों पर वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है। 
पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले इंदिरा गांधी स्टेडियम के बाहर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी जुटे हुए हैं। तो वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने से पहले वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों ने स्टेडियम के बाहर लगे बैनर तक को भी फाड़ डाले हैं। इस दौरान चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) के सिलेबस में बदलाव की भी संभावना जताई जा रही है। दरअसल, जीएसटी लागू होने से टैक्सों में बदलाव हुआ है, जिसके चलते सिलेबस में परिवर्तन करना पड़ रहा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी जीएसटी पर भी विस्तार से चर्चा कर सकते हैं।
तो वहीं तय कार्यक्रम के मुताबिक जहां पीएम नरेद्र मोदी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगे तो वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मुंबई में, रकाश जावडेकर बैंगलोर में, थावर चन्द्र गहलोत रॉयपुर में, पटना में राधामोहन सिंह समेत अन्य मंत्री अलग-अलग मंत्री देश के अन्य शहरों में लोगों को संबोधित करेंगे। 
गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में व्यापारियों ने बाजार बंद कर जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किया है। कानपुर में कारोबारियों ने रेल रोककर अपना विरोध दर्ज करवाया तो वहीं लखनऊ, वाराणसी और भोपाल समेंत तमाम बड़े शहरों में जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिले हैं। तो वहीं केंद्र सरकार का मनाना है कि अगर पीएम मोदी खुद कार्यक्रम को संबोधित कर जीएसटी के बारे में बताएंगे तो देश के व्यापारी वर्गों में इसके प्रति सकारात्मक सोच पैदा होगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो