scriptगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायल | Gujarat: 5 people killed and 4 injured due to AC and cylinder blast | Patrika News

गुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2022 09:09:29 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

गुजरात के अहमदाबाद जिले में फ्लैट में एयर कंडीशनर (एसी) में विस्फोट होने के बाद आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से 45 साल के शख्स और उनके बेटे की मौत हो गई। वहीं, वड़ोदरा जिले में दीवालीपुरा क्षेत्र के देव नगर सोसाइटी की बिल्डिंग में एक घर में आग लग गई। गैस सिलिंडर फटने से लगी आग में दो महिलाओं की मौत हो गई।

fire

fire

गुजरात में दो अलग अलग हादसों में दो साल के बच्चे सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस हादसों में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रदेश के अहमदाबाद जिले में एक फ्लैट में एयर कंडीशनर (एसी) में विस्फोट होने के बाद आग लग गई। इसकी चपेट में आने से 45 साल के शख्स और उनके बेटे की मौत हो गई। वहीं, दूसरी घटना वड़ोदरा जिले में दीवालीपुरा क्षेत्र में एक घर में आग लग गई। जहां पर गैस सिलिंडर फटने से लगी आग में दो महिलाओं की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।


वड़ोदरा जिले में दीवालीपुरा क्षेत्र के देव नगर सोसाइटी की बिल्डिंग में एक घर में अचानक आग लग गई। इससे गैस सिलिंडर फटने से लगी दो महिलाओं की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। आग में झुलसे सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड़ की गाड़ियां मौके पर पहुचीं थी। दमकल अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के कारण 12 घरों को भी काफी नुकसान हुआ है। कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

 


अहमदाबाद जिले के निकोल इलाके में एक फ्लैट में एयर कंडीशनर (एसी) में विस्फोट होने के बाद आग लग गई। इसकी चपेट में आने से 45 साल के आदमी और उनके बेटे की मौत हो गई। मृतकों की पहचान शैलेश पटेल (45) और उनके बेटे प्रयांश पटेल (2) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि एसी में ब्लास्ट के साथ तेज आवाज हुई जहां विस्फोट के बाद आग तेजी से फैल गई। फिर यह आग पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें

दर्दनाक हादसाः डम्पर की टक्कर से महिला व दो बच्चों की मौत, 8 घंटे रहा हाइवे जाम




 

 


फायर बिग्रेड अधिकारी के अनुसार, हादसे के वक्त मृतक अपने बेटे के साथ एसी चलाकर कमरे में सो रहे थे और परिवार के बाकी सदस्य उनकी पत्नी और माता-पिता दूसरे कमरे में मौजूद थे। आग लगने का पता परिवार के अन्य सदस्यों को नहीं चला। पड़ोसियों ने कमरे से धुंआ निकलने की सूचना उन्हें दी। तब तक काफी दे हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो