script

Gujarat Election 2022: गुजरात में फिर दो दिन का दौरा करेंगे केजरीवाल, कई जनसभाओं को करेंगे संबोधित

Published: Oct 07, 2022 11:54:41 am

Submitted by:

Archana Keshri

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी गुजरात में एक्टिव हो गई है। आप के बड़े नेता लगातार गुजरात का दौरा कर रहे है। इस बीच बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे है।

Arvind Kejriwal will visit Gujarat on October 8 and 9 and address various public meetings

Arvind Kejriwal will visit Gujarat on October 8 and 9 and address various public meetings

जैसे-जैसे गुजरात में विधानसभा चुनाव (गुजरात विधानसभा चुनाव 2022) नजदीक आ रहे हैं, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि अक्सर गुजरात का दौरा कर रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एक बार फिर गुजरात आने वाले हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल 8 और 9 अक्टूबर को गुजरात के दौरे पर रहेंगे। उनके साथ इस दौरे पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रहेंगे। गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर सीएम केजरीवाल मिशन 2022 के लिए आम आदमी पार्टी के अभियान को तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं। अपने इस गुजरात दौरे के दौरान वह पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
 


अक्टूबर महीने में सीएम केजरीवाल का गुजरात का ये दूसरा दौरा है। इससे पहले वह राजकोट, सुरेंद्र नगर के दौरे पर आए थे। इस बार वह वडोदरा और दाहोद में जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। दाहोद, बारडोली, वलसाड के उनके कार्यक्रम तय हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि वडोदरा में केजरीवाल जनसभा करेंगे फिर किसी दूसरे कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
 


बता दें, आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात में चुनावी गूँज के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कई घोषणाएं कर रही है। अपने पिछले गुजरात दौरे के दौरान उन्होंने पिंजरों और गौशालाओं के लिए सहायता की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वे प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपए देंगे। यह सहायता पिंजरों में रहने वाली गायों, गौशालाओं और आवारा गायों को दी जाएगी।
 


सीएम केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया कि हर जिले में पिंजड़े बनाए जाएंगे और गायों के लिए जो भी कदम उठाए जाएंगे, उठाए जाएंगे। इससे पहले केजरीवाल मुफ्त बिजली और मुफ्त शिक्षा समेत कई घोषणाएं भी कर चुके हैं। दूसरी तरफ गुजरात विधानसभा के मद्देनजर बीजेपी भी काफी एक्टिव दिखाई दे रही है। कुछ दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरा किया था। वहीं, बताया जा रहा है कि अगले 15 दिनों में केंद्र सरकार के कई मंत्री गुजरात में बैठकें और सभाएं करेंगे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना पर करारा तंज

ट्रेंडिंग वीडियो