scriptगुजरात चुनावः कांग्रेस प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, 15 Km तक दौड़कर बचाई जान, BJP पर आरोप | Gujarat Election 2022: Attack on Congress Candidate Kanti Kharadi just before voting | Patrika News

गुजरात चुनावः कांग्रेस प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, 15 Km तक दौड़कर बचाई जान, BJP पर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2022 09:18:25 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Gujarat Election 2022: गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से पहले बनासकांठा जिले की अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए सुरक्षित दांता सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक कांति खराड़ी पर हमला हुआ। उनका आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार लधु पारघी ने उन पर हमला किया।

congress_mla_kanti_kharadi.jpg

Gujarat Election 2022: Attack on Congress Candidate Kanti Kharadi just before voting

Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। गुजरात की 93 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुकी है। इस वोटिंग के बीच एक बड़ी खबर बनासकांठा जिले से सामने आया है। जहां के दांता सीट के कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला हुआ है। दांता सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक कांति खराड़ी पर जानलेवा हमला हुआ है। कांग्रेस विधायक ने हमले का आरोप बीजेपी के उम्मीदवार पर लगाया है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि हमले से जान बचाने के लिए मुझे करीब 15 किलोमीटर तक दौड़ना पड़ा। उनपर हमले की बात सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का ट्वीट भी सामने आया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी पर बीजेपी के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया है।

https://twitter.com/hashtag/DaroMat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दरअसल दूसरे चरण के मतदान से कुछ ही घंटे पहले उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले की अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए सुरक्षित दांता सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक कांति खराड़ी पर हमला हुआ। उनका आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार लधु पारघी ने उन पर हमला किया।



घटना की बाबत कांग्रेस प्रत्याशी कांति खराड़ी ने कहा कि वह अपने वोटरों के पास जा रहे थे। इतने में ही बीजेपी उम्मीदवार लाधू पारघी के साथ लालकृष्ण बराड और उनके भाई वदन ने उनपर हमला कर दिया। उन लोगों के हाथों में हथियार थे और उनपर तलवार से हमला किया गया। कांग्रेस विधायक ने कहा कि हमारी गाड़ी बामोदरा फोर-वे से जा रही थी, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने उनका रास्ता रोक दिया।


https://twitter.com/ECISVEEP?ref_src=twsrc%5Etfw

 


कांग्रेस नेता ने कहा कि जब मैंने हमलावरों को आते देखा तो वापस लौटने का फैसला किया, लेकिन इतने में ही और लोग उनकी तरफ आने लगे और उनपर हमला कर दिया। खराड़ी ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे पता था कि यहां का माहौल गर्म है, इसलिए उन्होंने भागने का फैसला किया। जब उनकी कार वापस जाने लगी तो कार पर पीछे से हमला कर दिया गया।


 


कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी ने कहा कि उन्होंने रात के अंधेरे में करीब 15 किलोमीटर दौड़कर ”बीजेपी के गुंडे” से अपनी जान बचाई थी। दांता अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए आरक्षित सीट है और कांग्रेस से खराड़ी और बीजेपी से लधुभाई पारघी इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – गुजरात में वोटिंग से बीच बड़ा बवाल, BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, कांग्रेस पर आरोप

 

ट्रेंडिंग वीडियो