script

गुजरात: जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायक विधानसभा से निलंबित, मार्शलों ने निकाला बाहर

Published: Sep 21, 2022 04:22:31 pm

निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के 14 विधायकों को गुजरात विधानसभा से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया, जिन्हें मार्शलों ने विधानसभा से बाहर निकाला। इसके बाद जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट करते हुए निलंबित करने के कारणों के बारे में बताया।

15-congress-mlas-including-jignesh-mevani-suspended-from-the-assembly-marshals-pulled-out.jpg

Gujarat: Jignesh Mevani and 14 Congress MLAs suspended from the assembly, marshals pulled out

गुजरात विधानसभा में अशोभनीय आचरण करने के आरोप के साथ निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी 15 विधायकों को मार्शलों की मदद से सदन के बाहर निकाला गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा ने आंदोलनकारी सरकारी कर्मचारियों, किसानों, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और पूर्व सैनिकों से जुड़े मुद्दों पर आधे घंटे की विशेष चर्चा की मांग की, जिसे स्पीकर निमाबेन आचार्य ने ठुकरा दिया।
इसके बाद जिग्नेश मेवाणी कांग्रेसी विधायकों के साथ विधानसभा स्पीकर के सामने जाकर नारेबाजी करने लगे कि ‘कर्मचारियों को न्याय दो’, ‘वन कर्मचारियों को न्याय दो’ और ‘पूर्व सैनिकों को न्याय दो। इसके साथ ही स्पीकर के सामने नारे वाली तख्तियां भी लहराते हुए दिखाईं।
भाजपा इन मुद्दों पर चर्चा के लिए क्यों नहीं है तैयार: शैलेश परमार
स्पीकर के सामने नारेबाजी और तख्तियां दिखाने के बीच विपक्ष के उप नेता शैलेश परमार ने पूछा कि ‘जब लगभग सभी विभागों के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो भाजपा इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार क्यों नहीं है?
विधायकों ने अपनी सीटों पर वापस जाने से किया इनकार, स्पीकर ने किया निलंबित
जिग्नेश मेवाणी कांग्रेसी विधायकों की नारेबाजी और तख्तियां लहराने के बीच स्पीकर ने सभी विधायकों को अपनी सीटों पर वापस जाने के लिए कहा, लेकिन विधायकों ने अपनी सीटों पर वापस जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने इन विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जो बहुमत के साथ ध्वनि मत से पास हो गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके बाद इन विधायकों को मार्शलों ने सदन से बाहर निकाला।
जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट करते हुए बताया क्यों किया गया निलंबित
निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “मुझे ग्राम पंचायत वीसीई, स्वास्थ्य, मध्याह्न भोजन, एसटी बस कार्यकर्ता, शिक्षक, आशा व आंगनवाड़ी बहनों, जीआईएसएफ, वन रक्षकों, पूर्व सैनिकों, पुलिसकर्मियों और पुरानी पेंशन योजना की मांग करने वाले लाखों कर्मचारियों के समर्थन में बोलने के लिए निलंबित कर दिया गया है।”

यह भी पढ़ें

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी सहित 12 लोगों को तीन माह की जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

 
https://twitter.com/jigneshmevani80/status/1572485174256095237?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो