script

गुजरात पेपर लीक केस: ATS का एक्शन, हिरासत में लिए गए 15 लोग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2023 11:39:19 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Gujarat Paper Leak Case: गुजरात में पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। गुजरात एटीएस एसपी सुनील जोशी ने कहा कि गुजरात एटीएस पिछले पेपर लीक की घटनाओं से जुड़े लोगों पर लगातार नजर रख रही थी। वडोदरा से 15 आरोपियों को प्रश्नपत्रों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

Gujarat Paper Leak Case

Gujarat Paper Leak Case

Gujarat Paper Leak Case: गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (जीपीएसएसबी) की कनिष्ठ लिपिक प्रतियोगी लिखित परीक्षा रविवार को पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई। आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में 15 संदिग्धों को पकड़ा है। जूनियर क्लर्क के 1,150 पदों के लिए कुल 9,53,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। राज्य भर में 2,995 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। इसके लिए 70,000 परीक्षा स्टाफ और 7,500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।


गुजरात एटीएस एसपी सुनील जोशी ने कहा कि गुजरात एटीएस पिछले पेपर लीक की घटनाओं से जुड़े लोगों पर लगातार नजर रख रही थी। वडोदरा से 15 आरोपियों को प्रश्नपत्रों के साथ गिरफ्तार किया गया है। सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया। आगे की जांच जारी है।

https://twitter.com/ANI/status/1619556533335105537?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएमओ ने कहा कि गुजरात में पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सुबह 11 बजे से होने वाली परीक्षा के लिए 9.50 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। अभ्यर्थियों के लिए जीएसआरटीसी की बसों में मुफ्त वापसी यात्रा की घोषणा की गई।

आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) गुजरात ने पेपर लीक में कथित संलिप्तता के लिए 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने कहा कि कुछ संदिग्ध वडोदरा के हैं, और मुख्य साजिशकर्ता या मुख्य आरोपी को कथित तौर पर ओडिशा प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक में शामिल माना जाता है।
https://twitter.com/ANI/status/1619544808724508673?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रैकेट में शामिल और संदिग्धों को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमों को तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और दिल्ली भेजा गया है।


उम्मीदवारों के एक समूह ने लुनावाड़ा एसटी डिपो पर धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भावनगर से परीक्षा देने के लिए अहमदाबाद आए भावनगर के एक परीक्षार्थी अजय ने कहा कि वह रात में सफर करते हैं, करीब 2 बजे पहुंचे और फिर पता चला कि परीक्षा रद्द कर दी गई है। उन्होंने कहा, यह सरकार की नाकामी है जिसका खामियाजा मुझ जैसे उम्मीदवारों को भुगतना पड़ेगा। पिछले दो साल से मैं इस प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो