scriptगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमान | Gujarat: Senior Gujarat Congress leaders Naresh Raval and Raju Parmar join BJP | Patrika News

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2022 03:35:12 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दो बड़े नेताओं ने आज कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया है। इसमें से एक राज्य के पूर्व गृह राज्यमंत्री और एक पूर्व राज्यसभा सांसद है।

gujarat_bjp.jpg

Gujarat: Senior Gujarat Congress leaders Naresh Raval and Raju Parmar join BJP

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा का चुनाव होना है। इस चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से लगी है। इस बीच राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को आज एक बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने आज कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। कांग्रेस को झटका देने वाले ये नेता हैं- पूर्व गृह राज्यमंत्री और मेहसाणा की विजापुर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहे नरेश रावल और पूर्व राज्यसभा सांसद राजू परमार।

इन दोनों नेताओं ने आज गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता हासिल की। भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने दोनों को भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कराया। कांग्रेस के ये दोनों नेता पहले से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। पिछले महीने ही इन दोनों ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया था।

https://twitter.com/CRPaatil?ref_src=twsrc%5Etfw


कांग्रेस के इन दोनों नेताओं ने पिछले नेताओं ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यो से प्रभावित हैं। मेहसाणा के विजापुर विधानसभा सीट से तीन बार के कांग्रेस विधायक नरेश रावल ने कहा था कि मुझे पार्टी से कई शिकायतें हैं, लेकिन इन सभी मुद्दों पर बात करने का यह सही समय नहीं है, लेकिन पार्टी को ‘जय हिंद’ कहने का फैसला किया। मैं जल्द ही बीजेपी में शामिल होऊंगा और पार्टी नेतृत्व जो भी काम देगा, वह करूंगा।


दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद राजू परमार ने कहा था कि मैं पिछले 35 सालों से कांग्रेस से जुड़ा रहा। लेकिन दुर्भाग्य से पार्टी नेतृत्व ने नवागंतुकों को महत्व देना शुरू कर दिया है। उन्होंने आगे कहा था कि मैंने पार्टी से कभी किसी पद या एहसान की मांग नहीं की। लेकिन अब पार्टी नेतृत्व की गतिविधियां हमारे काम करने लायक नहीं बची है।


कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नरेश रावल और राजू परमार की गिनती गुजरात में कांग्रेस के चोटी के नेताओं में होती थी। नरेश रावल को गृह राज्यमंत्री बनाया गया था। वो थोड़े समय के लिए विपक्ष के नेता भी रहे। नरेश रावल पांच बार विधानसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकित हुए, तीन बार चुनाव जीतने में सफल रहे। दूसरी ओर राजू परमार को कांग्रेस ने तीन बार राज्यसभा भेजा था। साथ ही उन्हें अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। इन दोनों से पहले पाटीदार आंदोलन के नेता और कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा का दामन थामा था।

ट्रेंडिंग वीडियो