scriptमहाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर संग्राम, नवनीत राणा बोलीं- मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता | Hanuman Chalisa Row Rucks Outside Navneet Rana House Matoshree Maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर संग्राम, नवनीत राणा बोलीं- मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2022 11:08:53 am

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर उठा विवाद अब सियासी घमासान के तौर पर आगे बढ़ता जा रहा है। शनिवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के मातोश्री में हनुमान चालीसा के ऐलान के बाद से ही शिवसैनिक काफी नाराज नजर आ रहे हैं। इस बीच शिवसैनिकों ने नवनीत के घर के बाहर जमकर हंगामा किया।

Hanuman Chalisa Row Rucks Outside Navneet Rana House  Matoshree Maharashtra

Hanuman Chalisa Row Rucks Outside Navneet Rana House Matoshree Maharashtra

महाराष्ट्र में मनसे चीफ राज ठाकरे की ओर से शुरू किए गए हनुमान चालीसा विवाद में अब निर्दलीय सांसद नवनीत राणा की एंट्री ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। हनुमान चालीसा की लड़ाई अब अब महाराष्ट्र सीएम उद्ध ठाकरे के घर मातोश्री तक पहुंच गई है। अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद गुस्साए शिवसैनिकों ने शनिवार सुबह नवनीत राणा के घर के बाहर खूब हंगामा किया। कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर अंदर घुस गए। वहीं नवनीत राणा ने अपने घर से एक वीडियो के जरिए कहा कि वो जरूर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी।
मातो श्री जाने से कोई रोक नहीं सकता
नवनीत राणा ने कहा कि कोई हमला होता है या व्यवस्था बिगड़ती है तो इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है। हमें मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि, सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है।

नवनीत को हम दिखाएंगे रास्ता
वहीं नवनीत राणा की जिद को लेकर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी का भी बड़ा बयान सामने आया है। प्रियंका नवनीत राणा के घर के बाहर पहुंच गई हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने राणा दंपति का चैलेंज स्वीकार कर लिया है। आईए, हम आपको रास्ता दिखाएंगे और कोल्हापुरी मिर्ची और वड़ा पाव खिलाकर स्वागत करेंगे।
https://twitter.com/rautsanjay61/status/1517738975330328576?ref_src=twsrc%5Etfw
संजय राउत ने दी चुनौती
उधर..शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी नवनीत राणा को चुनौती दी, अगर हिम्मत है तो मातोश्री पहुंचकर दिखाएं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अब बहुत हुआ। अब इतना सब्र और शालीनता…
जय महाराष्ट्र !!
 
नवनीत राणा को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा
मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ के ऐलान के बाद खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। वहीं सांसद नवनीत राणा को मुंबई पुलिस ने एक नोटिस भी भेजा। इस नोटिस में सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ से मनाही की गई है।

यह भी पढ़ें – Loudspeaker row: हनुमान चालीसा का पाठ करने पर मामला दर्ज, गुस्साए पुजारी ने किया अनशन


https://twitter.com/AHindinews/status/1517709485586120704?ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई पुलिस ने कहा कि, रवि राणा या नवनीत राणा घर से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। बता दें कि नवनीत राना ने आज सुबह 9 बजे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करने का ऐलान किया था, हालांकि विरोध के चलते वो कर नहीं पाईं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1517716170614669313?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या बोले रवि राणा?
निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि, ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं क्योंकि अगर होते तो वो हमारे साथ हनुमान चालीसा पढ़ते। CM महाराष्ट्र में अपने पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं। शिवसेना हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसी सुरक्षित रहेगी।

यह भी पढ़ें – ‘दंगा नहीं चाहते, धर्म कानून से बड़ा नहीं’, लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे का बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो