scriptHar Ghar Tiranga PM Modi Changed His Social Media DP With Tricolor Appealed Indians to Change Profile Pictures | Har Ghar Tiranga: PM Modi ने सोशल मीडिया पर तिरंगे को बनाया DP, देशवासियों से भी की प्रोफाइल पिक्चर बदलने की अपील | Patrika News

Har Ghar Tiranga: PM Modi ने सोशल मीडिया पर तिरंगे को बनाया DP, देशवासियों से भी की प्रोफाइल पिक्चर बदलने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिन अपनी बातों और कामों से देशवासियों को अपनी ओर आकर्षित कर ही लेते हैं। एक बार फिर पीएम मोदी ने ऐसा ही कुछ किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है। पीएम मोदी ने देशवासियों से खास अपील भी की है।

नई दिल्ली

Published: August 02, 2022 10:40:36 am

कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देशवासियों को संबोधित करते दिखे। इस दौरान उन्होंने कई बार देशवासियों से खास अपील भी की, इसमें ताली-थाली बजाना हो या फिर दिए जलाना, जब-जब पीएम मोदी ने देश की जनता से कुछ अपेक्षा की तब-तब लोगों ने भी बढ़चढ़ कर इसमें अपना सहयोग किया। एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है। दरअसल पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिाय अकाउंट पर प्रोफाइल पिक्चर बदल दिया है। उन्होंने अपनी तस्वीर की जगह देश के तिरंगे की तस्वीर लगाई है।
दरअसल आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' के 91वें संस्करण में देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा' अभियान का जिक्र किया था।
Har Ghar Tiranga PM Modi Changed His Social Media DP With Tricolor Appealed Indians to Change Profile Pictures
Har Ghar Tiranga PM Modi Changed His Social Media DP With Tricolor Appealed Indians to Change Profile Pictures
 
पीएम मोदी ने लोगों से 02 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘प्रोफाइल' तस्वीर के रूप में तिरंगा को लगाने का आह्वान किया था। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहल करते हुए मंगलवार की सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदल दी। प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर उन्होंने तिरंगा लगाया है।

यह भी पढ़ें

डाकघरों में 'हर घर तिरंगा' अभियान की हुई शुरूआत, 25 रूपए में मिलेगा झंडा



पीएम मोदी देशवासियों से की खास अपील
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।'
इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी देश की जनता से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने का अनुरोध किया था। उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा का इस्तेमाल ‘प्रोफाइल' तस्वीर के तौर पर करने का आह्वान किया था।

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर हर घर तिंरगा को एक जनआंदोलन बना दिया गया। उम्मीद की जा रही है कि, जिस तरह कोरोना महामारी के वक्त लोगों ने पीएम मोदी की एक अपील पर जबरदस्त उत्साह दिखाया था, वैसा ही आजादी के अमृतमहोत्सव के दौरान भी देखने को मिलेगा।

क्या है हर घर तिरंगा अभियान?


'हर घर तिरंगा' अभियान की बात करें तो इसके तहत अगस्त के महीने के तीन दिनों तक देश भर में 20 करोड़ से ज्यादा घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा।

कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक जनभागीदारी से घरों के ऊपर तिरंगा फहराया जाएगा और सरकारी एवं निजी प्रतिष्ठान भी इसमें शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें

हर घर तिरंगा अभियान : मनेगा आजादी का महोत्सव, 1 लाख घरों में फहराया जाएगा तिरंगा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.