scriptHar Ghar Tiranga: PM Modi ने सोशल मीडिया पर तिरंगे को बनाया DP, देशवासियों से भी की प्रोफाइल पिक्चर बदलने की अपील | Har Ghar Tiranga PM Modi Changed His Social Media DP With Tricolor Appealed Indians to Change Profile Pictures | Patrika News

Har Ghar Tiranga: PM Modi ने सोशल मीडिया पर तिरंगे को बनाया DP, देशवासियों से भी की प्रोफाइल पिक्चर बदलने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2022 10:40:36 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिन अपनी बातों और कामों से देशवासियों को अपनी ओर आकर्षित कर ही लेते हैं। एक बार फिर पीएम मोदी ने ऐसा ही कुछ किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है। पीएम मोदी ने देशवासियों से खास अपील भी की है।

Har Ghar Tiranga PM Modi Changed His Social Media DP With Tricolor Appealed Indians to Change Profile Pictures

Har Ghar Tiranga PM Modi Changed His Social Media DP With Tricolor Appealed Indians to Change Profile Pictures

कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देशवासियों को संबोधित करते दिखे। इस दौरान उन्होंने कई बार देशवासियों से खास अपील भी की, इसमें ताली-थाली बजाना हो या फिर दिए जलाना, जब-जब पीएम मोदी ने देश की जनता से कुछ अपेक्षा की तब-तब लोगों ने भी बढ़चढ़ कर इसमें अपना सहयोग किया। एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है। दरअसल पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिाय अकाउंट पर प्रोफाइल पिक्चर बदल दिया है। उन्होंने अपनी तस्वीर की जगह देश के तिरंगे की तस्वीर लगाई है।
दरअसल आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का जिक्र किया था।
 
पीएम मोदी ने लोगों से 02 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘प्रोफाइल’ तस्वीर के रूप में तिरंगा को लगाने का आह्वान किया था। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहल करते हुए मंगलवार की सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदल दी। प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर उन्होंने तिरंगा लगाया है।

यह भी पढ़ें – डाकघरों में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की हुई शुरूआत, 25 रूपए में मिलेगा झंडा

https://twitter.com/hashtag/HarGharTiranga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी देशवासियों से की खास अपील
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- ‘आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।’
इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी देश की जनता से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने का अनुरोध किया था। उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा का इस्तेमाल ‘प्रोफाइल’ तस्वीर के तौर पर करने का आह्वान किया था।

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर हर घर तिंरगा को एक जनआंदोलन बना दिया गया। उम्मीद की जा रही है कि, जिस तरह कोरोना महामारी के वक्त लोगों ने पीएम मोदी की एक अपील पर जबरदस्त उत्साह दिखाया था, वैसा ही आजादी के अमृतमहोत्सव के दौरान भी देखने को मिलेगा।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की बात करें तो इसके तहत अगस्त के महीने के तीन दिनों तक देश भर में 20 करोड़ से ज्यादा घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा।

कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक जनभागीदारी से घरों के ऊपर तिरंगा फहराया जाएगा और सरकारी एवं निजी प्रतिष्ठान भी इसमें शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें – हर घर तिरंगा अभियान : मनेगा आजादी का महोत्सव, 1 लाख घरों में फहराया जाएगा तिरंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो