scriptHaryana Home Minister Anil Vij called Jitan Ram Manjhi burden on earth | हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जीतन राम मांझी को धरती पर बोझ बताया | Patrika News

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जीतन राम मांझी को धरती पर बोझ बताया

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को धरती पर बोझ बताया है। जीतन राम मांझी ने भगवान राम के बारे में टिप्पणी की थी जिस पर हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पलटवार किया है।

Updated: April 16, 2022 03:28:10 pm

जीतन राम मांझी के भगवान राम वाले बयान पर हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पलटवार किया है। अनिल विज ने कहा कि यह व्यक्ति धरती पर बोझ है। भगवान राम लोगों के रोम-रोम में समाए हुए हैं। देश में हिंदुओं की बहुमत है और उनकी राम में आस्था है। ऐसे में इस तरह की बातें करना बहुत गैर जिम्मेदाराना है।
haryana-home-minister-anil-vij-called-jitan-ram-manjhi-burden-on-earth.jpg
इसके साथ ही गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा कोरोना में कोरोना के केस के बारे में कहा कि हरियाणा में सिर्फ गुड़गांव और फरीदाबाद में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। मैंने अपने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव अरोड़ा को जांच के निर्देश दिए हैं। कोरोना के केस बढ़ने के कारणों के पता चलने के बाद उतिच इंतजाम किया जाएगा।

जीतन राम मांझी ने दिया था ये बयान

जीतन राम मांझी ने बयान देते हुए कहा था कि रामायण में बहुत सारी अच्छी बाते लिखी हैं इसलिए हम रामायण को मानते हैं। वहीं भगवान राम के अस्तित्व पर ही जीतन राम मांझी ने सवाल उठा दिया था। जीतन राम मांझी ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि मैं राम को भगवान नहीं मानता, वे काल्पनिक पात्र थे। राम भगवान थोड़ी थे वह तो तुलसीदास और वाल्मीकि रामायण के पात्र थे।

ब्राह्माणों से रहना चाहिए दूर

जीतन राम मांझी ने कहा कि रामायण में बताया गया है कि सबरी के जूठे बेर को राम ने खाया था। आज हम लोगों के यहां कोई खाना नहीं खाता है। इसके साथ ही मांझी ने कहा कि पूजा नहीं करनी चाहिए क्योंकि पूजा पाठ से कुछ लाभ नहीं होता है। जो ब्राह्माण मांस खाते हैं, झूठ बोलते हैं, शराब पीते हैं ऐसे ब्राह्माणों से पूजा-पाठ करना पुण्य नहीं बल्कि पाप होता है। इस तरह के ब्राह्माणों से दूर रहना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.