Haryana Weather News Updates Forecast Today : हरियाणा राज्य में तेज वर्षा के आसार, 13 सितंबर तक मानसून रहेगा एक्टिवेट

Haryana Weather News Updates Forecast Today 07-09-2021: भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि मानसून सिस्टम के एक्टिवेट होने के कारण राज्य में 13 सितंबर तक वर्षा का दौर जारी रह सकता है।

By: सुनील शर्मा

Published: 07 Sep 2021, 12:32 PM IST

Haryana Weather News Updates Forecast Today 07-09-2021: नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने हरियाणा के कई क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावनाएं जताई हैं। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार राज्य में 11 सितंबर तक मानसून की वर्षा का दौर बना रहेगा। आज भी अंबाला, यमुनानगर, करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना और जिंद सहित कई क्षेत्रों में भारी वर्षा होने के आसार बने हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है जिसके कारण चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण की ओर झुकाव के साथ हवा में ऊंचाई तक बना हुआ है। अगले 24 घंटों में यह अत्यधिक प्रबल हो जाएगा और यह जल्दी ही दक्षिण उड़ीसा और उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश को पार कर जाएगा।

यह भी पढ़ें : Bihar Weather Forecast Today: कमजोर हुआ मानसून अब गर्मी और उमस से बेहाल हुआ बिहार

मौसम विभाग के अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि इन क्षेत्रों में तेज वर्षा के योग बने हुए हैं। माना जा रहा है कि यह सिस्टम 13 सितंबर तक एक्टिव बना रहेगा और उसके चलते राज्य में विभिन्न स्थानों पर वर्षा का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें : Weather Forecast Today Live Updates: उत्तराखंड-एमपी सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हरियाणा के अलावा यह मानसूनी सिस्टम दक्षिणी भारत के राज्यों तथा मध्यप्रदेश और गुजरात में भी प्रभावी रहेगा। अगले कुछ दिनों तक हरियाणा राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में भी मध्यम से भारी वर्षा होने के प्रबल आसान बने हुए हैं। मौसम के बदलने का असर तापमान पर भी पड़ेगा। आज तापमान चंडीगढ़ में 31.8 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 31 डिग्री सेल्सियस, हिसार में 30.8 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम में 29.5 डिग्री सेल्सियस है।

weather report
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned