scriptHaryana Weather News Updates Forecast Today : अगले 24 घंटों में हो सकती है मूसलाधार बारिश | Haryana weather news updates forecast today 15-09-2021 | Patrika News

Haryana Weather News Updates Forecast Today : अगले 24 घंटों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

Published: Sep 15, 2021 11:37:02 am

Haryana Weather News Updates Forecast Today 15-09-2021: मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा राज्य में 16 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है।

haryana_weather_news_updates_forecast_today.jpg

,,

Haryana Weather News Updates Forecast Today 15-09-2021: नई दिल्ली। हरियाणा राज्य में इस वर्ष हुई वर्षा ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वर्ष 2011 के बाद पहली बार इतनी अधिक वर्षा हुई है। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि मध्यप्रदेश तथा आस-पास के राज्यों में एक कम दबाव वाला सिस्टम निर्मित हो रहा है जिसके चलते अगले 24 घंटों में हरियाणा सहित देश के पश्चिमी मध्य भाग में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है।
इस नए मानसून सिस्टम के एक्टिवेट होने के कारण हरियाणा के दिल्ली से लगते सीमांत क्षेत्र में तूफान के साथ तेज वर्षा होने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। इसके अलावा दिल्ली, पालम, लोदी रोड़, द्वारका, फरीदाबाद, बावल सहित कई स्थानों पर अगले कुछ घंटों में वर्षा हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Weather Forecast Today Live Updates: अगले 2 दिनों तक इन राज्यों में भारी बारिश चेतावनी, जानिए अपने शहर का मौसम

विभाग के अधिकारियों के अनुसार पहले से बना हुआ सिस्टम अगले 24 से 48 घंटों में कमजोर हो सकता है जिसके प्रभाव से हरियाणा में चल रहा वर्षा का दौर समाप्त हो सकता है और राज्य में गर्मी बढ़ सकती है। हालांकि अभी मानसून पूरी तरह से विदा नहीं होगा।
माना जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव वाले मानसून सिस्टम के चलते मानसून लगातार थोड़ा बहुत सक्रिय बना रहेगा, 16 सितंबर को राज्य के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तेज बारिश भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में चार दिन अच्छी बारिश के आसार, हफ्ते में तीसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

हरियाणा में इस वर्ष पिछले कई वर्षों की तुलना में अधिक वर्षा हो चुकी है। यदि चार जिले पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर और भिवानी को छोड़ दिया जाए तो बाकी राज्य में सामान्य से अधिक वर्षा हुई है। सर्वाधिक फतेहाबाद में 75 फीसदी वर्षा हुई है।
हरियाणा में वर्षा कम होने के कारण आज तापमान अन्य दिनों के मुकाबले अधिक रहने की संभावना है। आज तापमान चंडीगढ़ में 28.8 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 27.6 डिग्री सेल्सियस, करनाल में 29 डिग्री सेल्सियस, रोहतक में 27.8 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम में 29 डिग्री सेल्सियस तथा हिसार में 29.4 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो