scriptUK में 26 डिग्री तापमान पर हीटवेव का अलर्ट तो भारत में लोग उड़ाने लगे ऐसा मजाक | heatwave alert in UK at 26 degree temperature people react in India | Patrika News
राष्ट्रीय

UK में 26 डिग्री तापमान पर हीटवेव का अलर्ट तो भारत में लोग उड़ाने लगे ऐसा मजाक

UK Heatwave: 26 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ने के बाद यू.के. में हीटवेव अलर्ट की खबर ने भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 03:54 pm

Anish Shekhar

UK Heatwave: यूनाइटेड किंगडम (UK) में भीषण गर्मी के कारण कई इलाकों में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। उच्च तापमान के कारण स्थानीय मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अपने लोगों के लिए अलर्ट जारी किया है। सोशल मीडिया पर, 26 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ने के बाद यू.के. में हीटवेव अलर्ट की खबर ने भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है।
उच्च तापमान के कारण, मौसम विभाग ने यू.के. में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की। खबरों के अनुसार, मौसम पूर्वानुमानकर्ता जेम्स मैडेन ने बताया कि मध्य गर्मियों में यू.के. में “बड़ी हीटवेव या सुपर हीटवेव” आने की उम्मीद है। 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान के साथ यू.के. में अलर्ट जारी होने के कारण, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आश्चर्य जताया कि ब्रिटिश इतने कठोर मौसम में वर्षों तक भारत पर शासन कैसे कर पाए। इसलिए, यूनाइटेड किंगडम द्वारा तुलनात्मक रूप से हल्के 26 डिग्री सेल्सियस तापमान पर हीटवेव अलर्ट की घोषणा ने कई भारतीयों की ओर से हास्यपूर्ण प्रतिक्रियाएँ उत्पन्न की हैं।
यू.के. स्थित प्रकाशन, द मिरर ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह समाचार साझा करते हुए कहा, “यू.के. में 48 घंटे तक 26 डिग्री सेल्सियस की हीटवेव रहेगी, जिसमें इंग्लैंड के पाँच शहर सबसे गर्म होंगे।” यह पोस्ट तुरंत लोकप्रिय हो गई, भारतीय उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणी अनुभाग में मजाकिया प्रतिक्रियाओं और मज़ेदार चुटकुलों की बाढ़ ला दी, जिसमें हीटवेव की यू.के. की व्याख्या पर उनके हल्के-फुल्के विचार प्रदर्शित किए गए।
पोस्ट को फिर से साझा करते हुए, एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “मेरा एसी वर्तमान में यू.के. हीटवेव स्तर पर सेट है।” आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने भी कहा, “यह भारत में डिफ़ॉल्ट एयर कंडीशन सेटिंग से सिर्फ़ दो डिग्री ज़्यादा है। ऐसा लगता है कि मौसम सुहाना है।” सिर्फ़ भारतीय ही नहीं, कई अमेरिकी नागरिकों ने भी इस लेख पर प्रतिक्रिया दी है, और ऐसे सुखद तापमान के लिए हीटवेव अलर्ट जारी करने पर ब्रिटेन का मज़ाक उड़ाया है। एक उपयोगकर्ता ने पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हीट वेव माने जाने के लिए इसका शरीर के तापमान से ज़्यादा होना ज़रूरी है, कमरे के तापमान से नहीं।”

Hindi News/ National News / UK में 26 डिग्री तापमान पर हीटवेव का अलर्ट तो भारत में लोग उड़ाने लगे ऐसा मजाक

ट्रेंडिंग वीडियो