scriptबेंगलुरु में भारी बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव, मौसम विभाग जारी किया ऑरेंज अलर्ट, कई और राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी | Heavy rain in Bangalore, Meteorological Department issued Orange Alert | Patrika News

बेंगलुरु में भारी बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव, मौसम विभाग जारी किया ऑरेंज अलर्ट, कई और राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 12:13:58 pm

Heavy rain: बेंगलुरु में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है। IMD ने दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए ग्रामीण और शहरी बेंगलुरु के कई हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

heavy-rain-in-bangalore-meteorological-department-issued-orange-alert.jpg
Heavy rain : बेंगलुरू में भारी बारिश से हुए जलभराव ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बारिश का पानी कई घरों में घुस गया है। सड़कों पर खड़ी गाड़िया पानी में डूब गई हैं। शहर में हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। भारी बारिश के कारण होने वाले जलभराव से वसंत नगर के अंडरपास में एक आटो रिक्शा फंस गया है। इसके साथ ही मल्लेश्वरम में तेज बारिश के बाद सड़कों पर पेड़ टूटकर गिर गए हैं, जिन्हें हटाने का काम किया जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बेंगलुरु के शहरी और ग्रामीण जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।
इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के दक्षिणी राज्यों के कई इलाकों बेंगलुरु, मदिकेरी, चिकमगलूर, वायनाड, कोवलम और दक्षिणी भारत के कई अन्य शहर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 
https://twitter.com/ANI/status/1526780673948008448?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कई राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, लक्षद्वीप और रायलसीमा के अलग-अलग क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हल्की व मध्यम व भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। वहीं मंगलवार देर रात को मौसम विभाग ने तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की थी। मौसम एजेंसी ने केरल के नौ जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।
यह भी पढ़ें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश


बाढ़ से जूझ रहा असम

असम में लगातार हो रही बारिश के कारण पहले ही कई जिले बाढ़ से जूझ रहे हैं। असम में आसानी चक्रवात के बाद से लगातार बारिश हो रही है। उदलगुरी जिले में एक और व्यक्ति की मौत के बाद बारिश और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है। राहत और बचाव के लिए वायुसेना, एसडीआरएफ, असम राइफल्स लगी हुई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो