scriptHeavy Rain In JK: कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ ने बदली टर्फलाइन,अगले 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश | Heavy Rain In JK: Western disturbance changed the turfline in Kashmir, there will be heavy rain in the next 24 hours | Patrika News
राष्ट्रीय

Heavy Rain In JK: कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ ने बदली टर्फलाइन,अगले 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश

Weather Forecast Heavy Rain In JK : मौसम ने हिमालयन क्षेत्र में अपनी चाल बदल दी है। पश्चिमी​ विक्षोभ की बदली टर्फलाइन के कारण अगले 24 घंटे में झमाझम बारिश की संभावना है।

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 08:29 pm

Anand Mani Tripathi

Weather Forecast Heavy Rain In JK: मौसम ने हिमालयन क्षेत्र में अपनी चाल बदल दी है। इसके कारण कश्मीर घाटी का भी मौसम बदला हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने बताया है कि कश्मीर में शनिवार को बादल छाए रहेंगे और अगले दो दिनों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है।
मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान कश्मीर में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई है। अगले 24 घंटों में केन्द्रशासित प्रदेश में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। सोमवार तक केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कई अलग-अलग स्थानाें पर बारिश हो सकती है। प्रदेश में छह से 10 मई तक आमतौर पर मौसम शुष्क रह सकता हैं। कुछ स्थानों पर दोपहर में गरज के साथ बारिश से भारी बारिश होने का अनुमान है।
13 मई तक चलेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में 11 से 13 मई तक आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। कई स्थानों पर हल्की बारिश तथा ऊंची चोटियों पर हिमपात हो सकता है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 4 मई को श्रीनगर में शुक्रवार देर रात न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम पर्यटक स्थल पर 6.1 डिग्री और गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में 3.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।

Home / National News / Heavy Rain In JK: कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ ने बदली टर्फलाइन,अगले 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो