scriptHemant Soren सरकार का आज होगा फ्लोर टेस्ट, कैबिनेट का होगा विस्तार, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट | Hemant Soren jharkhand government floor test list of potential ministers jmm congress india nda bjp | Patrika News
राष्ट्रीय

Hemant Soren सरकार का आज होगा फ्लोर टेस्ट, कैबिनेट का होगा विस्तार, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

Hemant Soren Floor Test: राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभालने वाले हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सोमवार, 8 जुलाई को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेंगे।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 09:50 am

Akash Sharma

Hemant Soren

Hemant Soren

Jharkhand List of Ministers: राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभालने वाले हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सोमवार 8 जुलाई को विधानसभा में विश्वास मत (Floor Test) हासिल करेंगे। विधानसभा के विशेष सत्र में विश्वास प्रस्ताव के दौरान INDIA ब्लॉक और NDA के विधायकों की रणनीति क्या हो, इसके लिए रविवार शाम सत्ता और विपक्ष के विधायकों की बैठक हुई। झामुमो, कांग्रेस और राजद विधायकों ने विश्वास मत हासिल करने का विश्वास जताया। वहीं विपक्षी दल NDA का कहना है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए यह आसान नहीं होगा।
Hemant Soren
Hemant Soren

बीजेपी ने JMM को घेरा

विपक्ष के नेता अमर बाउरी ने गठबंधन के सदस्यों के बीच अंदरूनी कलह का दावा किया। अमर बाउरी ने कहा कि मुख्यमंत्री सदन में बताएं कि जब पूर्व सीएम चंपई सोरेन पहले से ही काम कर रहे थे तो नई सरकार बनाने की आवश्यकता क्यों थी? अमर बाउरी ने कहा कि हेमंत सोरेन ने फ्लोर टेस्ट से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करने की हिम्मत नहीं की, क्योंकि उन्हें पता है कि स्थिति उनके पक्ष में नहीं हो सकती है।

ये नेता बन सकते हैं मंत्री

सूत्रों के अनुसार JMM कोटे से हफिजुल हसन, बेबी देवी, मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुवाऔर बैजनाथ राम का नाम मंत्री बनने की रेस में सबसे आगे है। कांग्रेस कोटे की बात करें तो रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, इरफान अंसारी, बादल पत्रलेख, रामचंद्र सिंह चेरो हेमंत सोरेन और दीपिका पांडेय सिंह के कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। वहीं RJD से सत्यानंद भोक्ता का नाम लगभग तय माना जा रहा है।
hemant soren jmm nda

विश्वास मत के दौरान उपलब्ध सदस्यों की स्थिति

I.N.D.I.A. – 46
JMM -27 (निष्कासित लोबिन हेम्ब्रम और निलंबित चमरा लिंडा भी शामिल)
कांग्रेस-17
RJD– 1
CPI (ML)-1
NDA-28
BJP- 24 (निष्कासित जेपी भाई पटेल भी शामिल)
आजसू- 3
NCP (एपी)-1
निर्दलीय- 2
मनोनीत-1 (मनोनीत सदस्य ग्लेन जोसेफ गाॅलस्टन )
कुल सदस्यों की संख्या-77

Hindi News/ National News / Hemant Soren सरकार का आज होगा फ्लोर टेस्ट, कैबिनेट का होगा विस्तार, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो