scriptहिमाचल में कांग्रेस के सामने नई चुनौती, CM पद के कई हैं दावेदार, बैठक कुछ ही देर में होगी शुरू | Himachal CM may be announced soon, Bhupinder Hooda, Bhupesh Baghel and Rajeev Shukla reached Shimla | Patrika News

हिमाचल में कांग्रेस के सामने नई चुनौती, CM पद के कई हैं दावेदार, बैठक कुछ ही देर में होगी शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2022 06:34:32 pm

हिमाचल कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री के नाम को तय किया जाएगा। इससे पहले हरोली से कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है।
 

himachal-cm-may-be-announced-soon-bhupinder-hooda-bhupesh-baghel-and-rajeev-shukla-reached-shimla.jpg

Himachal CM may be announced soon, Bhupinder Hooda, Bhupesh Baghel and Rajeev Shukla reached Shimla

हिमाचल में जल्द ही कांग्रेस मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकती है, जिसके लिए कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में विधायकों के साथ बैठक होने वाली है। पहले यह बैठक दोपहर 3 बजे होने वाली थी, जो अब शाम 6 बजे होगी। इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला ,पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी शामिल होने के लिए शिमला पहुंचे हैं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने शिमला पहुंचने पर तीनों नेताओं का ओबेरॉय सेसिल होटल में स्वागत किया, जहां पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के काफिले को रोकते हुए प्रतिभा सिंह के समर्थक में नारेबाजी की।
वहीं इससे पहले कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “देवताओं के आशीर्वाद से हमें देवभूमि में बहुमत प्राप्त हुआ है। हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। हमने निर्वाचित विधायकों को बुलाया है, और उनके साथ एक अनौपचारिक बैठक करके हम पार्टी आलाकमान को सूचित करेंगे। इसके बाद हाईकमान फैसला लेगा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हर कोई हमारे साथ, कोई गुटबाजी नहीं
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हम शाम को बैठक करेंगे और उसके बाद मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे। कोई गुटबाजी नहीं है और हर कोई हमारे साथ है।
 
https://twitter.com/hashtag/HimachalElectionResults2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार
प्रतिभा सिंह बेहद चालाकी से अपनी दावेदारी रखते हुए मीडिया के सामने कहा कि “वे उनके (वीरभद्र सिंह) परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकते। हम उनके नाम, चेहरे और काम पर जीते हैं। ऐसा नहीं हो सकता कि आप उनके नाम, चेहरे और परिवार का यूज करें और श्रेय किसी और को दें। हाईकमान ऐसा नहीं करेगा।” इसके बारे में जब हिमाचल प्रदेश पर्यवेक्षक भूपेश बघेल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “किसी की उपेक्षा का सवाल ही नहीं है। आगे बढ़ने के लिए सभी को साथ लिया जाएगा। सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है। कोई दिक्कत नहीं है।”
 
https://twitter.com/hashtag/HimachalPradeshElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हाईकमान जो फैसला करेगा वही होगा फाइनल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिमला में मीडिया से बात करते हुए कहा कि “शिमला के लोग जीते, कांग्रेस जीती और कार्यकर्ता व नेता जीते हैं। हर कोई काम कर रहा था। प्रियंका गांधी वाड्रा ने सबसे अहम भूमिका निभाई। सोनिया-राहुल गांधी का आशीर्वाद था। पार्टी प्रमुख के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में यह पहली जीत है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक होगी। हाईकमान जो भी फैसला करेगा वही फाइनल होगा।
 
https://twitter.com/hashtag/HimachalPradeshElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो