scriptHimachal Pradesh Accident In Kullu Bus Falls Into Gorge 16 Passenger Died Many Injured | हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत | Patrika News

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश से दिन निकलते ही दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: July 04, 2022 10:45:12 am

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे ने हर किसी को हिला कर रख दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, सवारियों से भरी एक बस सैंज घाटी में की खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि, इस बस में कुल 45 लोग सवार थे। इसमें से अबतक 16 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। जबकि कई बुरी तरह जख्मी हुए हैं। खास बात यह है कि, मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये बच्चे अपने स्कूल जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। यह प्राइवेट बस रास्ते से गुजरते हुए सड़क से नीचे खाई में जा गिरी।

Himachal Pradesh Accident In Kullu Bus Falls Into Gorge 20 Passenger Died Many Injured
Himachal Pradesh Accident In Kullu Bus Falls Into Gorge 20 Passenger Died Many Injured
मिली जानकारी के मुताबिक, यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी। उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी।

इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे जो सैंज स्कूल की तरफ आ रहे थे। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा के मुताबिक, बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा। तुरंत रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया है। अब तक 16 शव निकाले जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड बस हादसा : जैसे ही गांव पहुंचे तीर्थ यात्रियों के शव चारों और मच गई चीख पुकार



वहीं हादसे के बाद स्थानीय लोग भी मौके पर जमा हो गए। उन्होंने बताया कि बस का संतुलन बिगड़ जाने के बाद ये खाई में जा गिरी। तस्वीर में देखा जा सकता है कि बस किस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

उत्तरकाशी में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल, जानिए कैसे हुई दुर्घटना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के घर CBI के बाद अब ED दे सकती है दस्तक, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच संभवझारखंड, बिहार, यूपी, और एमपी में मानसून फिर सक्रिय, 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश का अलर्टJammu Kashmir Weather Update: उधमपुर में लैंडस्लाइड से गिरा मकान, 2 बच्चों की मौत, बारिश से तबाहीRajiv Gandhi Birth Anniversary: पिता राजीव गांधी को यादकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- देश के लिए जो सपना आपने देखा...CM हेमंत सोरेन के आवास पर आज UPA की बैठक, JMM, कांग्रेस और RJD होंगे शामिलजेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधितMumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्ससचिन तेंदुलकर मुंबई हाफ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी, 9.5 हज़ार धावक लेंगे हिस्सा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.