scriptहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत | Himachal Pradesh Accident In Kullu Bus Falls Into Gorge 16 Passenger Died Many Injured | Patrika News

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2022 10:45:12 am

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश से दिन निकलते ही दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Himachal Pradesh Accident In Kullu Bus Falls Into Gorge 20 Passenger Died Many Injured

Himachal Pradesh Accident In Kullu Bus Falls Into Gorge 20 Passenger Died Many Injured

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे ने हर किसी को हिला कर रख दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, सवारियों से भरी एक बस सैंज घाटी में की खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि, इस बस में कुल 45 लोग सवार थे। इसमें से अबतक 16 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। जबकि कई बुरी तरह जख्मी हुए हैं। खास बात यह है कि, मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये बच्चे अपने स्कूल जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। यह प्राइवेट बस रास्ते से गुजरते हुए सड़क से नीचे खाई में जा गिरी।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी। उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी।

इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे जो सैंज स्कूल की तरफ आ रहे थे। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा के मुताबिक, बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा। तुरंत रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया है। अब तक 16 शव निकाले जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड बस हादसा : जैसे ही गांव पहुंचे तीर्थ यात्रियों के शव चारों और मच गई चीख पुकार

https://twitter.com/ANI/status/1543822005740650496?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं हादसे के बाद स्थानीय लोग भी मौके पर जमा हो गए। उन्होंने बताया कि बस का संतुलन बिगड़ जाने के बाद ये खाई में जा गिरी। तस्वीर में देखा जा सकता है कि बस किस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – उत्तरकाशी में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल, जानिए कैसे हुई दुर्घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो