scriptहिमाचल में हुआ बड़ा खेल, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर समेत बीजेपी के 15 विधायक सस्पेंड | himachal pradesh political crisis take uturn speaker suspended 14 bjp mla including former cm jairam thakur | Patrika News
राष्ट्रीय

हिमाचल में हुआ बड़ा खेल, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर समेत बीजेपी के 15 विधायक सस्पेंड

स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने भाजपा के 15 विधायकों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड होने वाले विधायकों की लिस्ट में पूर्व सीएम जयराम ठाकुर का भी नाम है।

Feb 28, 2024 / 11:48 am

Paritosh Shahi

jairam_thakur_1.jpg

हिंदी पट्टी से कांग्रेस पार्टी का वर्चस्व पूरी तरह खत्म होने के कगार पर है। एक मात्र राज्य हिमाचल प्रदेश जहां अभी कांग्रेस की सरकार है वहां भी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने भाजपा के 15 विधायकों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड होने वाले विधायकों की लिस्ट में पूर्व सीएम जयराम ठाकुर का भी नाम है।

सस्पेंड होने वाले 15 भाजपा विधायकों में जयराम ठाकुर, विपिन सिंह परमार, रणधीर शर्मा, लोकेंद्र कुमार, विनोद कुमार, हंस राज, जनक राज, बलबीर वर्मा, त्रिलोक जम्वाल, सुरेंद्र शोरी, दीप राज, पूरन ठाकुर, इंदर सिंह गांधी, दिलीप ठाकुर और इंदर शामिल हैं।


https://twitter.com/ANI/status/1762718092566700472?ref_src=twsrc%5Etfw

 



कुछ देर पहले ही कांग्रेस सरकार में मंत्री और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने रोते हुए अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया और कहा “मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि मैंने पार्टी आलाकमान को वास्तविक स्थिति से अवगत करा दिया है। अब गेंद पार्टी आलाकमान के पाले में है, उन्हें तय करना है कि आगे की रणनीति क्या होगी। लेकिन मुझे जो कहना था वह बहुत स्पष्ट और स्पष्ट था। यह बहुत स्पष्ट शब्दों में कहा गया है। आने वाले समय में जो भी होगा वह पार्टी आलाकमान के साथ विचार-विमर्श करके किया जाएगा। मुझे यकीन है कि जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह संगठन, पार्टी और इस राज्य के लोगों के व्यापक हित में लिया जाएगा।”

बता दें कि ये संकट मंगलवार को उस समय आया जब सत्ताधारी कांग्रेस के छह विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की। इस वजह से भाजपा के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के जाने-माने चेहरे अभिषेक मनु सिंघवी को हराया दिया। आज सुबह पूर्व सीएम और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर भी गवर्नर शिव प्रताप शुक्ला से मिले जिसके बाद से सियासी हलचल और तेज हो गयी और विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के लिए मंच तैयार कर दिया।

Hindi News/ National News / हिमाचल में हुआ बड़ा खेल, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर समेत बीजेपी के 15 विधायक सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो