scriptSisodia Vs Sarma: हिमंता ने सिसोदिया के आरोपों की ट्वीट कर उड़ाई धज्जियां | Himanta Biswa Sarma replied to Manish sisodia with facts PPE kit deal | Patrika News

Sisodia Vs Sarma: हिमंता ने सिसोदिया के आरोपों की ट्वीट कर उड़ाई धज्जियां

Published: Jun 05, 2022 11:52:17 am

Submitted by:

Mahima Pandey

BJP vs AAP: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के PPE किट्स को लेकर लगाए गए आरोपों के बाद अब असम के सीएम Himanta Biswa Sarma ने ट्वीट कर तथ्यों के साथ जवाब दिया है। इसके साथ ही केजरीवाल के एक पुराने ट्वीट को भी हाइलाइट किया है।

Himanta Biswa Sarma replied to Manish sisodia with facts on PPE kit deal

Himanta Biswa Sarma replied to Manish sisodia with facts on PPE kit deal

एक बार फिर से भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी बनाम आम आदमी पार्टी की लड़ाई देखने को मिल रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जिस तरह केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मोर्चा खोल रखा है उससे AAP की मुसीबतें बढ़ गई हैं। इस बीच आप ने अब पलटवार करते हुए असम के सीएम Himanta Biswa Sarma पर अपने परिवार को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने दावा किया कि असम सरकार ने PPE किट्स के कान्ट्रैक्ट कथित तौर पर असम के परिवार वालों को दिया और मार्केट प्राइस से अधिक दामों पर खरीदा। असम के सीएम ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया और मानहानि का मुकदमा करने की बात कही। आज सरमा ने ट्वीट कर सीसोदिया के आरोपों को तथ्यों के साथ जवाब दिया है।
हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर उड़ाई धज्जियां
असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लिखा, “कंपनी ने असम NHM को पत्र लिखकर कहा है कि कोविड योद्धाओं के लिए लगभग 1,500 PPE किट की आपूर्ति को CRS योगदान के रूप में माना जाना चाहिए। इसलिए सरकार द्वारा एक भी रुपये का भुगतान नहीं किया जाना चाहिए।”

इस ट्वीट के साथ सरमा ने एक फोटो भी साझा की है जिसमें JCB इंडस्ट्रीज़ कंपनी का सरकार को पत्र है। ये पत्र 26 मार्च 2020 का है जिसमें स्पष्ट लिखा हुआ है कि कोरोना से लड़ाई में असम की मदद के लिए PPE किट्स का डोनेट कर रहे हैं और इसे सरकार मदद के रूप में स्वीकार करे।

https://twitter.com/himantabiswa/status/1533308043886088198?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद अपने अगले ट्वीट में सरमा ने लिखा, “असम NHM ने इसे विधिवत स्वीकार किया। मनीष भाई, ये भ्रष्टाचार नहीं मानवता है। मेरी पत्नी ने कोई अपराध नहीं किया है, उसने असम के सबसे बड़े संकट के समय उसकी मदद करने की कोशिश की। इस तरह से दूसरों पर कीचड़ उछालेंगे तो हम चुप नहीं बैठेंगे। आपको कानूनी एक्शन का सामना करना पड़ेगा।”

केजरीवाल के पुराने ट्वीट से भी दिया जवाब
सरमा यही नहीं रुके उन्होंने AAP के संयोजक और दिल्ली के सीएम का एक पुराना ट्वीट जोकि 6 अप्रैल 2020 है उसे रीट्वीट कर लिखा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री ने खुद ही बिना टेंडर के कहीं से भी PPE Kit खरीदने की पेशकश क्यों की? क्या उनके डिप्टी सीएम को लगता है कि सीएम भ्रष्ट हैं क्योंकि उन्होंने किसी को भी तुरंत कहीं से भी PPE किट की व्यवस्था करने के लिए कहा और खरीदने तक की बात कही वो भी बिना किसी तरह के टेन्डर का रेफरेंस दिए?”

https://twitter.com/himantabiswa/status/1533317490457030656?ref_src=twsrc%5Etfw
मनीष सीसोदिया ने क्या लगा थे आरोप?
गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र पर चल रही ED की कार्रवाई के बीच असम के सीएम पर बड़ा आरोप लगाया है। सीसोदिया ने असम सरकार पर आरोप लगाया था कि कोरोना की लड़ाई के दौरान हिमंता ने अपने कार्यकाल में अपने पारिवारिक फर्म को PPE किट्स का टेंडर दिया था। PPE किट्स को कथित तौर पर मार्केट प्राइस से अधिक दामों पर खरीदा गया। PPE किट्स को सरकार ने हिमंता के पारिवारिक फर्म से 2,200 रुपये में खरीदे गए थे।

बीजेपी सरमा के भ्रष्टाचार पर चुप है
सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था, “उन्होंने अपने स्वास्थ्य विभाग से PPE किट्स खरीदने के ठेके जारी किये। कोरोना की आड़ में इमरजेंसी में PPE किट्स खरीदने के ठेके किसको दिए गए और कितने में दिए गइ इसमें भ्रष्टाचार है।” सिसोदिया ने दावा किया कि बीजेपी हिमंता के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर चुप्पी साधे हुए है लेकिन सत्येन्द्र जैन जोकि निर्दोष हैं उनको फंसा रही है।
यह भी पढ़ें

असम सरकार का बड़ा फैसला, 6 समुदायों को मिलेगा अल्पसंख्यक सर्टिफिकेट

हिमंता कानूनी लड़ाई से भी देंगे जवाब
इसके बाद हिमंता बिस्वा सरमा ने सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार और झूठा बताया है। उन्होंने इस मामले को लेकर मनीष सिसोदिया को कोर्ट तक घसीटने की बात कही है।

उन्होंने कहा तब भी अपनी सफाई में कहा था कि, ‘मेरी पत्नी ने वास्तव में असम को माहमारी से लड़ने में मदद के लिए PPE किट्स डोनेट किये थे। इसके लिए उनके परिवार को कोई ही पैसा नहीं दिया है। आप किसी भी अकाउंट की चेकिंग करा सकते हैं और यदि कोई इसे प्रूफ कर दे तो मैं काफी खुश होऊँगा।’

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, “अब उन्होंने मेरे ऊपर इस तरह का दाग लगाया है तो वो अब इसे साबित करे कि क्या मेरी पत्नी को कोई पैसा दिया गया है? यदि ऐसा नहीं है तो मैं इसके लिए उनके खिलाफ एक्शन लूँगा।”

यह भी पढ़ें

NSUI नेताओं का करीबी निकला नेहरू की प्रतिमा पर डंडे बरसाने वाला आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो