script‘सद्दाम’ जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो ‘नेहरू’ जैसे दिखेंगे राहुल | himanta biswa sarma say about rahul gandhi look if you shave beard will looking like nehru | Patrika News

‘सद्दाम’ जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो ‘नेहरू’ जैसे दिखेंगे राहुल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2022 06:01:32 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दाढ़ी को लेकर दिए गए बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने अब सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ ये कहा कि समय के साथ आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा दिखाई देने लगा है। अगर दाढ़ी बनवा लेंगे तो आप नेहरू की तरह दिखाई देने लगेंगे।

himanta biswa sarma say about rahul gandhi look

himanta biswa sarma say about rahul gandhi look

इराक के नेता सद्दाम हुसैन के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लुक की तुलना करने के कुछ दिनों बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को सफाई दी है। हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मैंने राहुल गांधी के लुक के बारे में कुछ नहीं कहा। मैंने सिर्फ ये कहा कि समय के साथ आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा दिखाई देने लगा है। उन्होंने कहा कि कहा कि अगर वायनाड के सांसद अपनी दाढ़ी मुंडवा लेते हैं, तो वह भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तरह दिखने लगेंगे।

 


सरमा के हवाले से कहा कि मैंने उनके (राहुल गांधी) लुक के बारे में कुछ नहीं कहा। मैंने कहा कि तुम्हारा चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा दिखने लगा है, लेकिन अगर तुम दाढ़ी मुंडवा लोगे तो तुम नेहरू जैसे दिखने लगोगे। मुझे ट्रोल करने की कोशिश में कांग्रेस ने खुद (कांग्रेस सांसद) राहुल गांधी पर मेरी टिप्पणी की है, उनकी दाढ़ी की तुलना सद्दाम हुसैन से की है।

 

यह भी पढ़ें

‘सद्दाम हुसैन की तरह क्यों दिखते हैं?’, असम CM हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के नए लुक पर कसा तंज


पिछले हफ्ते अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री सरमा ने राहुल गांधी के बारे में बात की और कहा कि नेता आजकल सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अभी देखा कि उसका रूप भी बदल गया है। कुछ दिन पहले एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि उनके नए लुक में कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन अगर आपको सूरत बदलनी है तो कम से कम सरदार वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू की तरह बनाइए। गांधीजी की तरह दिखें तो अच्छा है। लेकिन आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों हो रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कांग्रेस की संस्कृति भारतीय लोगों के करीब नहीं है। उनकी संस्कृति उन लोगों के करीब है जिन्होंने भारत को कभी नहीं समझा।

 

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता के ‘औकात’ वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार, बोले- ‘मैं जनता का सेवक, मेरी औकात ही क्या’




कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि सरमा ‘क्षुद्र ट्रोल’ की तरह बात कर रहे थे। कांग्रेस महासचिव संचार जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, यह वास्तव में दयनीय है कि कई टीवी चैनलों ने आज असम के मुख्यमंत्री की राहुल गांधी की दाढ़ी पर आपत्तिजनक और पूरी तरह से अस्वीकार्य टिप्पणियों पर बहस की। यह भारत जोड़ो यात्रा को तुच्छ बनाता है। रमेश ने कहा कि इन चैनलों को इस बात पर कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उन्होंने खुद को किस हद तक सीमित कर लिया है। बता दें कि राहुल गांधी को कांग्रेस की जन संपर्क पहल, चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दाढ़ी में देखा गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो