scriptनहीं रहे हिंदुजा ग्रुप के चैयरमैन एसपी हिंदुजा, लंदन में ली आखिरी सांस | Hinduja Group Chairman Srichand Parmanand Hinduja passed away | Patrika News

नहीं रहे हिंदुजा ग्रुप के चैयरमैन एसपी हिंदुजा, लंदन में ली आखिरी सांस

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 09:35:04 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Srichand Parmanand Hinduja Death: हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन और चार हिंदुजा भाइयों में सबसे बड़े श्रीचंद परमानंद हिंदुजा का बुधवार लंदन में निधन हो गया। एस पी हिंदुजा 87 साल के थे।

Srichand Parmanand Hinduja Death

Srichand Parmanand Hinduja Death

Srichand Parmanand Hinduja Death: हिंदुजा भाइयों में सबसे बड़े और हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन श्रीचंद परमानंद हिंदुजा का बुधवार (17 मई) को लंदन में निधन हो गया। हिंदुजा 87 साल के थे। हिंदुजा परिवार के प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि एसपी हिंदुजा कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। बता दें कि भारतीय मूल के हिंदुजा ने बाद में ब्रिटेन की नागरिकता ले ली थी और वह लंदन में ही रहते थे।


हिंदुजा फैमिली ने जारी किया बयान

हिंदुजा फैमिली के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि गोपीचंद, प्रकाश, अशोक और पूरे हिंदुजा परिवार को आज हमारे परिवार के संरक्षक और हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन एसपी हिंदुजा के निधन की घोषणा करते हुए भारी दुख हो रहा है। उन्होंने यूके और अपने देश भारत के बीच मजबूत संबंध बनाने में अपने भाइयों के साथ अहम भूमिका निभाई।

https://twitter.com/AHindinews/status/1658839830623666184?ref_src=twsrc%5Etfw



हिंदुजा बंधु चार भाई हैं। हिंदुजा ग्रुप की कंपनियों में ऑटो कंपनी अशोक लीलैंड और इंडसइंड जैसे बड़े ब्रांड शामिल हैं। देश में ट्रक बनाने के कारोबार के अलावा हिंदुजा ग्रुप बैंकिंग, केमिकल्स, पावर, मीडिया और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें

Siddaramaiah Net Worth: इतने करोड़ के मालिक हैं कर्नाटक के होने वाले सीएम सिद्धारमैया, कितने केस दर्ज, जानिए सबकुछ





ट्रेंडिंग वीडियो