scriptSchool Closed: भारी बारिश के अलर्ट के चलते 12वीं कक्षा तक स्कूल बंद की घोषणा | holiday School Closed up to class 12th Due to heavy rain alert in goa | Patrika News
राष्ट्रीय

School Closed: भारी बारिश के अलर्ट के चलते 12वीं कक्षा तक स्कूल बंद की घोषणा

School Closed: प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 10:03 am

Anish Shekhar

School Closed in UP

School Closed in UP

School Closed: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी बारिश के अलर्ट के मद्देनजर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को घोषणा की कि प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आदेश केवल स्कूलों के लिए है, क्योंकि सभी सरकारी कार्यालय और बाकी सब कुछ अपने तय समय के अनुसार काम करेंगे। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि झरने में फंसे 80 लोगों को आपातकालीन सेवा अधिकारियों की टीम ने बचा लिया है।

रेड अलर्ट घोषित

एएनआई से बात करते हुए, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, “शिक्षा निदेशक को एक परिपत्र जारी करने के लिए कहा गया है कि सोमवार को छुट्टी रहेगी क्योंकि रेड अलर्ट घोषित किया गया है और इसके कारण, प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल कल बंद रहेंगे।”
उन्होंने आगे बताया, “सारी सड़कें बह गई हैं और हर जगह पानी भर गया है। इस वजह से हमने एक दिन की छुट्टी घोषित की है। लेकिन, यह सरकारी छुट्टी नहीं है, सरकारी कार्यालय और बाकी सब सामान्य रूप से खुले रहेंगे। मेरा सभी लोगों से अनुरोध है कि गोवा के सभी स्थानों पर भारी बारिश हो रही है और इसलिए किसी को बिना किसी ज़रूरत के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए, लेकिन केवल तभी बाहर निकलना चाहिए जब कोई आपातकालीन काम हो… झरने पर फंसे 80 लोगों को बचा लिया गया है…”

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

IMD द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश; पूर्वी उत्तर प्रदेश, तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश; उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश; पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश; पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, असम और मेघालय, तेलंगाना, केरल और माहे, आंतरिक कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी।”

Hindi News/ National News / School Closed: भारी बारिश के अलर्ट के चलते 12वीं कक्षा तक स्कूल बंद की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो