scriptसुकमा नक्सली हमला: घायल जवानों से मिलें राजनाथ सिंह, कहा- बेकार नहीं जाएगा जवानों का बलिदान | home minister Rajnath Singh meet injured jawans in Sukma Naxalite attack said it is assassination planned murder | Patrika News

सुकमा नक्सली हमला: घायल जवानों से मिलें राजनाथ सिंह, कहा- बेकार नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

Published: Apr 25, 2017 03:45:00 pm

नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राजनाथ सिंह सीधे रामकृष्ण केयर अस्पताल जाकर घायल सीआरपीएफ जवानों से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश के सीएम रमन सिंह भी उनके साथ मौजूद थे।

crpf

crpf

सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रायपुर पहुंचे। जहां उन्होंने नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी। जवानों को नमन करने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि ये हमला एक सोची- समझी रणनीति का हिस्सा था। 
सेना के बहादुर जवानों के मौत केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि देश के विकास कार्यों से बौखलाए नक्सलियों ने यह हमला किया है। उनका कहना कि देश के विकास में बामपंथी नक्सली सोच सबसे बड़ी अवरोध है। साथ ही ये नक्सली गरीब आदिवासियों और यहां के लोगों के सबसे बड़े दुश्मन हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि नक्सलियों का इरादा कभी पूरा होने नहीं देंगे। 
https://twitter.com/hashtag/Sukma?src=hash
गृह मंत्री सुरक्षा बलों पर बोलते हुए कहा कि देश की रक्षा में शामिल सुरक्षा बलों की क्षमता पर हमें कोई शंका नहीं है। और ना ही इसपर कोई सवाल है। उनका कहना कि इस समय किसी पर भी आरोप लगाना सही नहीं है। शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाने दिया जा सकता है। हम इस हमले को एक चुनौती की तरह स्वीकार करते हैं और इसे लेकर केंद्र सरकार और राज्य एक दूसरे साथ मिलकर काम करेंगे। 
नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राजनाथ सिंह सीधे रामकृष्ण केयर अस्पताल जाकर घायल सीआरपीएफ जवानों से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश के सीएम रमन सिंह भी उनके साथ मौजूद थे। तो वहीं सुकमा में हुए नक्सली हमले को लेकर आगामी 8 मई को गृह मंत्री ने दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाई है। 
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार दोपहर नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 26 जवान शहीद हो गए। 11 जवान घायल हैं और सात जवान अभी भी लापता हैं। तो वहीं इस मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए। जवान खाने की तैयारी में थे तभी घात लगाए 300 नक्सलियों ने दल पर फायरिंग शुरु कर दी थी। इस हमले को 6 अप्रेल, 2010 में दंतेवाड़ा के बाद नक्सलियों का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो