script

कश्मीरी छात्रों पर पत्थरबाजी, राजनाथ ने राज्यों को दिए सुरक्षा के आदेश

Published: Apr 21, 2017 01:05:00 pm

कश्मीरी छात्रों के साथ हुए मारपीट के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कश्मीरी छात्र देश के जिस हिस्से में हो उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए।

rajnath singh

rajnath singh

जम्मू -कश्मीर में कुछ स्थानीय युवकों द्वारा सेना पर पत्थरबाजी मामले में जहां पूरा देश इसके खिलाफ खड़ा हो गया था, तो वहीं कश्मीरी छात्रों पर जो देश के दूसरे हिस्सों में रह रहे हैं उनपर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। 
यहां राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर कुछ स्थानीय युवकों ने हमला कर दिया है। जिसके बाद इस हमले में 6 छात्र घायल हो गए हैं। तो वहीं दूसरी और यूपी के मेरठ में लोगों ने कश्मीरी छात्रों का बहिष्कार का ऐलान कर छात्रों के खिलाफ पोस्टर जारी कर उन्हें मेरठ छोड़ने की चेतावनी तक दे दी है। 
https://twitter.com/rajnathsingh/status/855292661372080128
इस मामले में देश के गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों के लिए एक एडवाजरी जारी किए हैं जिससे इन सभी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। कश्मीरी छात्रों के साथ हुए मारपीट के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कश्मीरी छात्र देश के जिस हिस्से में हो उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए। साथ ही कहा कि वह भी देश के नागरिक है। और देश के विकास में उनका भी बराबर का योगदान है। 
गौरतलब है कि पिछले दिनों कुछ अज्ञात लोगों ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शाम को 6 कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट करने के बाद उन्हें घायल कर वहां से फरार हो गए। जिसके बाद उन सभी छात्रों को वहां के नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया। तो वहीं पुलिस ने सभी अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। और सभी आरोपियों की तलाश जारी है। 

ट्रेंडिंग वीडियो