scriptगृह मंत्रालय ने बढ़ाई खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह की हिरासत, अब एक साल और जेल में ही रहेगा नव निर्वाचित सांसद | Home Ministry extended the custody of Khalistani terrorist Amritpal Singh, now the newly elected MP will remain in jail for one more year | Patrika News
राष्ट्रीय

गृह मंत्रालय ने बढ़ाई खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह की हिरासत, अब एक साल और जेल में ही रहेगा नव निर्वाचित सांसद

आम चुनाव में सिख कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1,97,120 मतों से हराया।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 07:15 pm

Anand Mani Tripathi

पंजाब के नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह और नौ अन्य की असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हिरासत बुधवार को एक साल के लिए बढ़ा दी गई। ये सभी पिछले साल मार्च से जेल में हैं। ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके तीन सहयोगियों की हिरासत 24 जुलाई को समाप्त होने वाली थी।
इसके साथ ही खालिस्तानी अमृतपाल सिंह के छह अन्य सहयोगियों की हिरासत 18 जून को समाप्त होने वाली थी। इनका भी हिरासत काल अब एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में हुए आम चुनाव 2024 में सिख कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1,97,120 मतों से हराया।
अमृतपाल सिंह के समर्थक व उससे सहानुभूति रखने वाले उसे 1984 में भारतीय सेना के ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए सिख अलगाववादी जनरैल सिंह भिंडरावाले की परंपरा का एक नया नेता मानते हैं। अमृतपाल खुद भी भिंडरावाले को अपने लिए प्रेरणा मानता है। खालिस्तान समर्थक प्रचारक और स्वयंभू उपदेशक अमृतपाल सिंह जेल जाने से पहले अलगाववादी दुष्प्रचार कर रहा था। शक्ल और नेवी ब्लू पगड़ी, सफ़ेद चोला और तलवार के आकार की कृपाण धारण करने के कारण उसकी तुलना भिंडरावाले से की जाने लगी थी।

Hindi News/ National News / गृह मंत्रालय ने बढ़ाई खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह की हिरासत, अब एक साल और जेल में ही रहेगा नव निर्वाचित सांसद

ट्रेंडिंग वीडियो