script

IIT JEE Advanced 2017: परिणाम हुए घोषित, यहां देखें नतीजे

Published: Jun 11, 2017 12:35:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेर्इर्इ) एडवांस 2017 का परिणाम घोषित कर दिया गया है।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेर्इर्इ) एडवांस 2017 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। चंडीगढ़ के सर्वेश मेहतानी ने परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है, वहीं पुणे के अक्षत चुग दूसरे स्थान पर रहे हैं। वहीं दिल्ली के अनन्य अग्रवाल को तीसरी रैंक मिली है। आर्इआर्इटी में प्रवेश के लिए होने वाली जेर्इर्इ एडवांस परीक्षा का परिणाम स्टूडेंटस जेर्इर्इ एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।
इसके साथ ही उम्मीदवारों को उनके द्वारा रजिस्टर्ड नंबरों पर एग्जाम रिजल्ट के बारे में मैसेज करके भी बताया जाएगा। आर्इआर्इटी में विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है। 
इस साल 21 मर्इ को जेर्इर्इ एडवांस्ड पेपर 1 आैर पेपर 2 के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। एग्जाम में करीब एक लाख सत्तर हजार स्टूडेंटस शामिल हुए थे। इससे पहले, आर्इआर्इटी मद्रास की आेर से 4 जून को आधिकारिक वेबसाइट पर जेर्इर्इ एडवांस 2017 की आंसर की जारी की गर्इ थी। 
आर्इआर्इटी मद्रास ने वेबसाइट पर रिवाइज्ड आंसर की जारी की है। इसमें पेपर-1 के दो सवालों पर सात बाेनस अंक आैर दे दिए हैं। इस तरह से स्टूडेंट्स को कुल 18 बोनस अंक मिले हैं। 
नतीजे देखने के लिए यहां करें क्लिक 

एेसे देखें रिजल्ट

– सबसे पहले स्टूडेंट को जेर्इर्इ की आॅफिशियल वेबसाइट (Jeeadv.ac.in) पर जाएं। 

– अब JEE Advanced (2017)रिजल्ट पर क्लिक करें।

– इसके बाद Adv App No और जन्मतिथि डालें। 
– अब रिजल्ट आपके सामने होगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट अपने पास रखें। 


हम आपको बता दें कि देश की एनआर्इटी, आर्इआर्इटी आैर अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थानों से बीटेक/बीर्इ/बी आर्क कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेर्इर्इ मेन्स परीक्षा आयोजित की जाती है। वहीं आर्इआर्इटी में प्रवेश जेर्इर्इ एडवांस के आधार पर मिलता है।

ट्रेंडिंग वीडियो