scriptimd weather forecast rain alert in these states in next 24 hours | मौसम ले रहा करवट : इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट | Patrika News

मौसम ले रहा करवट : इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में डीप डिप्रेशन का क्षेत्र बना हुआ है। अगले दो दिनों तक दिल्ली, गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्यों में वर्षा होने का अनुमान जताया है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे से लेकर 50 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।

नई दिल्ली

Published: March 07, 2022 11:46:39 am

Weather Updates: उत्तर भारत में ठंड खत्म हो गई है और मौसम का मिजाज बदल रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में डीप डिप्रेशन का क्षेत्र बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों के लिए देश की राजधानी दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और कश्मीर सहित कई राज्यों में बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे से लेकर 50 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी क्षेत्रों जैसे लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

imd weather forecast rain alert
imd weather forecast rain alert

इन राज्यों में बारिश के होने के आसार
देशभर में कई मौसम प्रणालियां बन रही हैं, जिससे हरियाणा सहित दिल्ली व एनसीआर में मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार से दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में बदला छाने की संभावना जताई गई है। आठ मार्च को देश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। आठ मार्च को राजस्थान के कई हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां होंगी। नौ मार्च तक, दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें

तापमान ने फरवरी ने तोड़ा 8 साल का रिकार्ड, मार्च में भी अभी तक यही हाल





तेज हवा की चेतावनी
मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक तेज हवा चलने की भी चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटों तक पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। इसके अगले दिन से हवा की गति धीरे-धीरे कम हो जाएगी।

यह भी पढ़ें

weather news: राजस्थान के आधे जिलों में बारिश का अलर्ट, किसानों की चिंता बढ़ी






मछुआरों के लिए चेतावनी
मौसम विभाग की चेतावनी जारी किए जाने के बाद मछुआरों को भी सलाह दी गई है। मछुआरों को कहा गया है कि वे आज और कल दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर नहीं जाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियोओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.