scriptनाबालिग से रेप के आरोपी आसाराम बापू को देने होंगे 7.5 अरब! | Income Tax dept imposed 750 crore tax from Asaram | Patrika News

नाबालिग से रेप के आरोपी आसाराम बापू को देने होंगे 7.5 अरब!

Published: Apr 21, 2016 12:15:00 pm

Submitted by:

आसाराम के एक भक्त के घर से दस्तावेजों से भरे 42 बक्से पकड़े थे। पुलिस ने सारे दस्तावेजों की पड़ताल के बाद आसाराम के 2500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का खुलासा किया था। आईटी डिपार्टमेंट ने इसकी रिपोर्ट तैयार कर सीबीडीटी को भेजी थी और 750 करोड़ का टैक्स कैल्क्युलेट किया गया।

रेप के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट आसाराम से 750 करोड़ वसूलने की तैयारी में हैं। दरअसल सूरत के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आसाराम की 2500 करोड़ की प्रॉपर्टी रिपोर्ट बनाई है और 750 करोड़ जुर्माना टैक्स के तौर पर लेने की डिमांड रिपोर्ट तैयार की है।
2500 करोड़ की प्रॉपर्टी का हुआ था खुलासा

सूरत पुलिस ने अहमदाबाद में आसाराम के एक भक्त के घर से दस्तावेजों से भरे 42 बक्से पकड़े थे। इनमें लैपटॉप और कंप्यूटर भी शामिल थे। सूरत पुलिस ने सारे दस्तावेजों की पड़ताल के बाद आसाराम के 2500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का खुलासा किया था। आईटी डिपार्टमेंट ने इसकी रिपोर्ट तैयार कर सीबीडीटी को भेजी थी और 750 करोड़ का टैक्स कैल्क्युलेट किया गया।
READ: 3 लाख की चाय से होती है नीता अंबानी के दिन की शुरुआत

1000 करोड़ तक पहुंच सकता है आंकड़ा

बताया जा रहा है कि पुलिस को जो बक्से मिले थेष उसमें आसाराम और नारायण साई के 10 सालों के निवेश का लेखा-जोखा था। इनकम टैक्स ने अभी सिर्फ 6 साल के रिकॉर्ड के आधार पर 750 करोड़ का टैक्स निकाला है। कहा जा रहा है कि अगर 10 साल के निवेश पर टैक्स निकाला जाएगा तो यह करीब 1000 करोड़ तक पहुंच सकता है। 
READ: नाबालिग से 2 साल में 113 लोगों ने किया रेप

वित्त मंत्रालय को लेना है आखिरी फैसला

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की इस रिपोर्ट पर अभी वित्त मंत्रालय की मुहर लगनी बाकी है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। अगर आसाराम पैसे चुकाने में असमर्थता जताते हैं, तो उनकी प्रॉपर्टी को नीलाम कर टैक्स की वसूली की जाएगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो