scriptIndependence Day 2021 Live Updates : प्रधानमंत्री लाल किले की प्रचीर पर सुबह 7:30 बजे तिरंगा फहराएंगे | Independence Day 2021 Live Updates | Patrika News
live--icon/ Updated

Independence Day 2021 Live Updates : प्रधानमंत्री लाल किले की प्रचीर पर सुबह 7:30 बजे तिरंगा फहराएंगे

Independence Day 2021 Live Updates : देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी दिल्ली में लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली

Updated: August 14, 2021 08:19:43 pm

प्रमुख अपडेट
Independence Day 2021

Aug 14, 2021 | 11:13 PM (IST)

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अब पढ़ाई जाएगी देशभक्ति

दिल्ली में सरकारी स्कूलों के बच्चे अब देशभक्ति का पाठ पढ़ेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशभक्ति पाठ्यक्रम को हरी झंडी देते हुए कहा कि बीते 70 सालों में सारे विषय पढ़ाए, लेकिन देशभक्ति नहीं पढ़ाई गई। अब दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति की पढ़ाई होगी। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर अब हम हर दिन आजादी का जश्न मनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें।

Aug 14, 2021 | 08:01 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर में खास होगा स्वतंत्रता दिवस, 23 हजार सरकारी स्कूलों पर फहरेगा तिरंगा

भारत की आजादी के 75वें वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर के 23 हजार स्कूलों और सैकड़ों सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। सभी सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज को फहराना अनिवार्य करा है। केंद्र शासित प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं को लेकर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराने को कहा गया है। इसके साथ शैक्षणिक संस्थान जो COVID-19 महामारी की वजह से बंद हैं, स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बीते 10 दिनों से काम कर रहे हैं।

Aug 14, 2021 | 02:58 PM (IST)

दिल्ली पुलिस ने किए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

स्वाधीनता दिवस के अवसर पर किसी भी संभावित आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात कर दी है। लाल किले के चारों ओर ट्रेफिक के लिए एडवायजरी जारी की गई है। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी भी तैनात की गई है।

Aug 14, 2021 | 02:44 PM (IST)

वीरता पुरस्कारों की हुई घोषणा

देश के 75वें स्वाधीनता दिवस पर दिए जाने वाले वीरता पुरस्कारों की भी घोषणा कर दी गई है। इनमें 23 पुरस्कार आइटीबीपी जवानों को, 20 पुरस्कार पीएमजी तथा छह पुरस्कार दिल्ली पुलिस के जवानों को दिए गए हैं।

Aug 14, 2021 | 02:35 PM (IST)

सुबह 7.30 बजे आरंभ होगा लाल किले पर झंडारोहण कार्यक्रम

Independence Day 2021 Live Updates : देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी दिल्ली में लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत सुबह लगभग 7.30 बजे होगी।

कोविड-19 महामारी के चलते इस बार कार्यक्रम को बहुत ही सीमित रखा गया है तथा चुनिंदा लोगों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।

अगली खबर
right--arrow
Weather Forecast News Today Live Updates: अभी और पड़ेगी सर्दी, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी तो दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश के आसार
Weather Forecast News Today Live Updates: अभी और पड़ेगी सर्दी, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी तो दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश के आसार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.