scriptIndependence Day 2021: no transit flight will allowed to land in delhi | Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में लैंड नहीं हो पाएंगी ये फ्लाइट, सुरक्षा के चलते लिया गया फैसला | Patrika News

Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में लैंड नहीं हो पाएंगी ये फ्लाइट, सुरक्षा के चलते लिया गया फैसला

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में ट्रांजिट फ्लाइट्स की लैंडिंग पर रोक लगा दी गई है।

नई दिल्ली

Updated: August 15, 2021 11:14:07 am

नई दिल्ली। Independence Day 2021. भारत आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इसके चलते देश भर में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है। साथ ही एयर ट्रैफिक को भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए कंट्रोल किया गया है। किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए ट्रांजिट फ्लाइट्स, चार्टर्ड फ्लाइट्स जो पहले से शेड्यूल नहीं की गई हैं, उन्हें जश्न के वक्त उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई है। जानकारी के मुताबिक शेड्यूल की गई फ्लाइट अपने तय किए गए टाइम पर उड़ाने भरेंगी
Independence Day 2021
Independence Day 2021
इन उड़ानों पर रहेगी पाबंदी

दिल्ली इन्टरनेशन एयरपोर्ट को इश्यू किए गए नोटैम (NOTAM) के मुताबिक जिन फ्लाइट्स के लिए पहले से इजाजत नहीं ली गई है, ऐसी चार्टर्ड उड़ानें, ट्रांजिट फ्लाइट्स कल सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच संचालित नहीं हो सकेंगी। इसके अलावा शाम 4 से 7 बजे तक भी इन उड़ानों पर पाबंदी रहेगी।
बताया गया कि इस दौरान भारतीय वायुसेना, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, आर्मी हेलीकॉप्टर और राज्य सरकार के एयरक्राफ्ट/हेलीकॉप्टर को गवर्नर और मुख्यमंत्री के साथ उड़ान भरने की अनुमति होगी।

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक अडवाइजरी
गौरतलब है कि सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने पहले ही ट्रैफिक अडवाइजरी जारी कर दी है। ट्रैफिक अडवाइजरी के मुताबिक लाल किले के आस-पास की ये 8 सड़कें आम लोगों के लिए सुबह 4 बजे से 10 बजे तक पूरी तरह से बंद रहेंगी।
ये मार्ग रहेेंगे बंद

नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग तक जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड बंद रहेंगी।
इसके साथ ही गीता कॉलोनी पुल से शांतिवन के लिए रोड बंद रहेगा और वाहनों को आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की तरफ लोअर रिंग रोड तथा आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की तरफ से जाने की अनुमति नहीं होगी।
कई ट्रेनें भी हुईं रद्द

भारतीय रेलवे ने 15 अगस्त के दिन राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर कई गाड़ियों को रद्द कर दिया है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने एक बयान के अनुसार, दिल्ली से यूपी से दिल्ली की ओर जाने वाली कई सवारी रेलगाड़ियां रद्द हैं। इसमें 04486 दिल्‍ली-गाजियाबाद एम.ई.एम.यू. शामिल हैं। वहीं, कुछ गाड़ियों के रूट बदले गए हैं।
नहीं चलेंगी अंतरराज्यीय बसें
यातायात पुलिस के अनुसार महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक अंतरराज्यीय बसों के संचालन की अनुमति नहीं होगी। पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के नजदीक रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनल और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.