scriptचुनाव नतीजे आते ही एक्टिव हुआ INDIA गठबंधन, नीतीश कुमार को ऑफर किया उप प्रधानमंत्री का पद  | INDIA alliance became active as soon as the election results came, offered the post of Deputy Prime Minister to Nitish Kumar | Patrika News
राष्ट्रीय

चुनाव नतीजे आते ही एक्टिव हुआ INDIA गठबंधन, नीतीश कुमार को ऑफर किया उप प्रधानमंत्री का पद 

Lok Sabha Elections 2024: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार को डिप्टी प्राइम मिनिस्टर का पोस्ट ऑफर किया है।

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 05:10 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद स्थिती अब बिल्कुल साफ हो गई है कि देश में एक दशक बाद फिर से गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में NDA 300 का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं, INDIA गठबंधन करीब 230 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस 2004 की तरह फिर से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। 
नीतीश को डिप्टी पीएम तो आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार को डिप्टी प्राइम मिनिस्टर का पोस्ट ऑफर किया है। वहीं, गठबंधन ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्र बाबू नायडू को भी ऑफर दिया है कि अगर वह अपना समर्थन INDIA ब्लॉक को देते हैं तो केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी।
फिलहाल ये है गणित

बता दें कि अभी तक आए आम चुनाव के नतीजों के मुताबिक, बीजेपी 240+ सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी रुझानों के मुताबिक, 12 सीटों पर आगे है। वहीं, टीडीपी भी 16 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं बीजेपी के अन्य सहयोगियों को मिला दे तो NDA आसानी से 272 के आंकड़े को पार कर रहा है। 

Hindi News/ National News / चुनाव नतीजे आते ही एक्टिव हुआ INDIA गठबंधन, नीतीश कुमार को ऑफर किया उप प्रधानमंत्री का पद 

ट्रेंडिंग वीडियो