scriptSurgical Strike: पाकिस्तान पर भारत कर सकता है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, पूर्व Pok PM ने दी चेतावनी | India can do surgical strike on Pakistan fear after the Reasi terrorist attack | Patrika News
राष्ट्रीय

Surgical Strike: पाकिस्तान पर भारत कर सकता है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, पूर्व Pok PM ने दी चेतावनी

Surgical Strike: जम्मू-कश्मीर के रियासी आतंकी हमले के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान खौफ में है। पाक को डर सता रहा है कि कहीं भारत उस पर सर्जिकल स्ट्राइक ना कर दे।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 03:12 pm

Anish Shekhar

Surgical Strike: पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) के पूर्व प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर कड़ी चेतावनी जारी की है। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने पाकिस्तान से क्षेत्र में किसी भी संभावित भारतीय सैन्य प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। खान के संदेश में लिखा था: “पाकिस्तान को रियासी हमले के बहाने आज़ाद कश्मीर में किसी भी भारतीय दुस्साहस के लिए पूरी तरह तैयार रहना चाहिए।”
रियासी में रविवार शाम को आतंकी हमला हुआ, जब कटरा से शिव खोरी तीर्थस्थल जा रही तीर्थयात्रियों की बस को रनसू इलाके में आतंकियों ने निशाना बनाया। इस हमले में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई और आतंकियों द्वारा बस के टायर में गोली लगने से बस खाई में गिर गई।
रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने पुष्टि की कि यह घटना आतंकी हमला थी। हमले के बाद, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर आतंकियों की तलाश में बचाव अभियान शुरू किया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और तलाशी अभियान में मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया। कई घायलों को इलाज के लिए जम्मू के जीएमसी ले जाया गया।
यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले हुआ। भारत सरकार ने हमले की निंदा की है और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने की कसम खाई है। आगे की घटनाओं को रोकने के लिए क्षेत्र में सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं।
इस घटना ने विभिन्न नेताओं की व्यापक चिंता और निंदा को आकर्षित किया है। भारत सरकार ने जनता को आश्वासन दिया है कि वह अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Hindi News/ National News / Surgical Strike: पाकिस्तान पर भारत कर सकता है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, पूर्व Pok PM ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो