बोले पीएम मोदी, पूर्वी हिन्दुस्तान के बिना नहीं हो सकता देश विकसित

बोले पीएम मोदी, पूर्वी हिन्दुस्तान के बिना नहीं हो सकता देश विकसित

ramdeep mishra | Publish: Aug, 15 2015 05:20:00 PM (IST) राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के विकास के बिना देश की चहुंमुखी प्रगति नहीं हो सकती। मोदी ने 69वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में कहा कि पूर्वी हिन्दुस्तान के विकास के बिना भारत विकसित नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इन राज्यों में रेल संपर्क और डिजिटल संपर्क के लिए ढांचागत निर्माण के साथ ही बुनियादी जरूरतों पर भी ध्यान दिया है और अब हम वहां गैस पाइपलाइन लगाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

digital india

उन्होंने कहा कि किसी ने सोचा होगा कि जिन राज्यों में किचन में पीने का पानी अभी नल से आना मुश्किल लगता है, वहां पाइप से गैस पहुंचाने की दिशा में हम काम कर रहे हैं।

digital india

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर में यूरिया खाद के चार कारखाने बंद पड़े थे, वहां के नौजवान बेरोजगार और किसान परेशान थे। हमने नई यूरिया नीति बनाई और इसीका परिणाम है कि गोरखपुर, बरेली, तालचेर और ङ्क्षसदरी के कारखानों को फिर से खोला जा रहा है। इससे पूर्वोत्तर के राज्य विकास की यात्रा में भागीदार बनेंगे और वहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned