scriptकनाडा के श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़: भारत ने बताया हेट क्राइम, जांच के आदेश | India Condemns Hate Crime At Park In Canada Named After Bhagavad Gita | Patrika News

कनाडा के श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़: भारत ने बताया हेट क्राइम, जांच के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2022 09:36:26 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कनाडा के भगवत गीता पार्क में हुई तोड़फोड़ की घटना की भारत ने कड़ी निंदा की है। ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने इसे ‘हेट क्राइम’ बताया है। इस घटना से पहले कनाडा के स्वामीनारायण मंदिर में भी तोड़फोड़ की खबर सामने आई थी।

Shri Bhagvad Gita Park in Brampton

Shri Bhagvad Gita Park in Brampton

कनाडा में भारतीयों के खिलाफ हिंसा के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। कनाडा में भारतीयों के साथ बढ़ते हेट क्राइम को लेकर मोदी सरकार ने बीते दिनों एक एडवाइजरी जारी की थी। भारत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी के 10 दिन में ही कनाडा के ब्राम्पटन शहर स्थित श्री भवगवद गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। कनाडा के भगवत गीता पार्क में हुई तोड़फोड़ की घटना की भारत ने कड़ी निंदा की है। कनाडा की राजधानी ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने इसे ‘हेट क्राइम’ करार दिया है। इसके साथ ही भारतीय उच्चायोग ने इस मामले में जांच के आदेश भी दिए।


कनाडा में भारत के उच्चायोग ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने इसकी जांच और सख्त कार्रवाई की मांग की है। भारतीय उच्चायोग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विदेश मंत्रालय को भी टैग करते हुए कनाडा के अधिकारियों और पुलिस से जांच करने और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं। कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है।

https://twitter.com/PeelPolice?ref_src=twsrc%5Etfw

कनाडा में भारतीयों के खिलाफ हिंसा जारी है। बीते दिनों कनाडा के स्वामीनारायण मंदिर में भी तोड़फोड़ की खबर सामने आई थी। अब यहां के भगवत गीता पार्क के प्रतीक चिह्न को तोड़ा गया है। इसकी पुष्टि मेयर पैट्रिक ब्राउन ने की है। उन्होंने बताया कि हाल ही में इस पार्क का अनावरण किया गया था। इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि हम इसके लिए जीरो टॉलरेंस रखते हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने कनाडा के साथ घृणा अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं को उठाया है और जांच और कार्रवाई के लिए कहा है। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, कनाडा में अब तक इन अपराधों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में नहीं लाया गया है। बता दें कि भारतीय मूल के लोग बड़ी संख्या में कनाडा में रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Hate Crime का है खतरा, कनाडा में संभलकर रहें भारतीय; भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी




आपको बता दें कि मेयर ब्राउन ने हाल ही में श्री भगवद गीता पार्क का अनावरण किया गया था। 3.75 एकड़ में फैले इस पार्क में रथ पर भगवान कृष्ण और अर्जुन और कुछ अन्य हिंदू देवताओं की मूर्तियां हैं। हरियाणा सरकार ने कहा कि भारत के बाहर शायद यह एकमात्र भगवद गीता पार्क है।

यह भी पढ़ें

कनाडा में हुई गोलीबारी में घायल भारतीय छात्र की मौत



ट्रेंडिंग वीडियो