scriptविवाह योग्य जोड़ों का होगा पंजीयन,नाथ समाज की बैठक आयोजित | Marriage Joints will be Registered, organized by Nath Samaj | Patrika News

विवाह योग्य जोड़ों का होगा पंजीयन,नाथ समाज की बैठक आयोजित

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 10, 2018 11:44:20 pm

Submitted by:

Shubham Mittal

नाथ समाज और गोरक्ष सेना के तत्वावधान में आगामी 30 अप्रेल को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित

Group marriage conference

सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित

सूरवाल. नाथ समाज और गोरक्ष सेना के तत्वावधान में आगामी 30 अप्रेल को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए आयोजन समिति की सोमवार को बैठक आयोजित हुई। इसमें क्रय समिति का गठन किया गया। इस दौरान सामूहिक विवाह सम्मेलन का बैंक अकाउंट खुलवाने, विवाह योग्य जोड़ों के पंजीयन एवं अन्य आवश्यक मुद्दों पर चर्चा की गई।
समाज के जिलाध्यक्ष घनश्याम योगी ने बताया कि पंजीयन के लिए वर-वधू के दो-दो फोटो एवं विवाह योग्य निर्धारित आयु से संबंधित दस्तावेज आवश्यक हैं। जिलाध्यक्ष ने बताया कि जोड़ों के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मंगलवार को प्रचार समिति द्वारा खंडार क्षेत्र में दौरा कर समाज के लोगों से संपर्क किया जाएगा।

वैष्णव समाज की बैठक आयोजित
चौथकाबरवाड़ा. कस्बा स्थित ब्राह्मण समाज धर्मशाला पर अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण समाज की निर्माण समिति की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान बैठक में जयपुर से वैष्णव विकास समिति के पदधिकारियों ने भी भाग लिया। समिति की ओर से स्थानीय धर्मशाला में 5 पंखे, 54 कटटे सीमेन्ट तथा एक ट्रक बजरी देने का आश्वासन दिया। बैठक में आरके वैष्णव, रमेश वैष्णव खानिया, मालीराम स्वामी, लाल चन्द्र वैष्णव, योगेश वैष्णव, लक्ष्मण वैष्णव, रमेश वैष्णव, मदन वैष्णव व बनवारी आदि मौजूद रहे।
वैश्य महासम्मेलन की तैयारी पर चर्चा
सवाईमाधोपुर. अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन का सात दिवसीय 9वां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन फिलिपिंस की राजधानी मनीला व बोराके आयरलैण्ड में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ.गिरिश कुमार संघी के नेतृत्व में 12 अगस्त से शुरू होगा।
स्वतन्त्रता दिवस के साथ ही अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की अंतर्राष्ट्रीय मीटिंग, व्यापारिक सम्मेलन व 6 दिवसीय फिलिपिंस भ्रमण कार्यक्रम भी होगा। सम्मेलन के लिए सवाई माधोपुर जिले का संयोजक युवा प्रदेश उपाध्यक्ष कपिल बंसल को बनाया गया है। सम्मेलन के सहसंयोजक युवा प्रदेशाध्यक्ष मुकेश विजय ने बताया कि इस बार कोटा से 40 पदाधिकारी सहित देशभर के विभिन्न प्रान्तों से वैश्य समाज के लगभग 275 पदाधिकारी भाग लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो