scriptनस्लीय हिंसा के शिकार भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास का शव पहुंचा घर, हिलेरी ने ट्रंप पर साधा निशाना | indian engineer srinivas kuchibhotla's dead body reached hyderabad last night | Patrika News

नस्लीय हिंसा के शिकार भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास का शव पहुंचा घर, हिलेरी ने ट्रंप पर साधा निशाना

Published: Feb 28, 2017 11:03:00 am

हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप से आगे आकर मामले में बयान देने को कहा है। ट्रंप से इस घटना के बाद जवाबी अपील करते हुए हिलेरी ने ट्वीट किया है कि धमकी और नफरत पर आधारित अपराधों में इजाफा हो रहा है।

srinivas Kuchibhotla

srinivas Kuchibhotla

अमरीका के कंसास में नस्लवादी हमले में अपनी जान गंवाने वाले भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला का शव सोमवार देर रात हैदराबाद में उनके घर पहुंचा गया। कुचिभोटला का अंतिम संस्कार मंगलवार को जुबली हिल्स में किया जाएगा। इस बीच भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की चुप्पी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 
https://twitter.com/hashtag/Kansas?src=hash
डेमोकेरैट नेता हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप से आगे आकर मामले में बयान देने को कहा है। ट्रंप से इस घटना के बाद जवाबी अपील करते हुए हिलेरी ने ट्वीट किया है कि धमकी और नफरत पर आधारित अपराधों में इजाफा हो रहा है, हमें राष्ट्रपति ट्रंप को उनके जिम्मेदारी बताने की जरूरत नहीं है। उन्हें खुद आगे बढ़कर इस मामले पर जवाब देना चाहिए। गौरतलब है कि कंसास प्रांत में एक शख्स ने दो भारतीयों समेत 3 लोगों पर गोली चलाई थी। इस घटना में 32 साल के श्रीनिवास कुचिवोतला की अस्पताल में मौत हो गई थी।
https://twitter.com/DHSgov
गौरतलब है कि सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने वाली नीति की भी अमरीकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं हिलेरी ने आलोचना की है। उन्होंने अमरीकी डिपार्टमेंट ऑफ होम सिक्यूरिटी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि कुद ट्रंप सरकार की रिपोर्ट से भी साबित हो गया है कि बाहरी देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध से सुरक्षा में इजाफा नहीं होगा, बल्कि डर और आक्रोश को बढ़ावा मिलेगा।
ध्यान हो कि 22 फरवरी को कंसास शहर में पूर्व नौसैनिक एडम डब्ल्यू.परिंटन ने एक बार में दो भारतीयों पर गोली चला दी थी, जिसमें कुचिभोटला की मौत हो गई थी, जबकि आलोक मदासानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन दोनों भारतीयों के बचाव में आगे आए एक अमेरिकी नागरिक को भी गोली लगी थी। इस दौरान दो मंत्रियों ने कुचिभोटला की हत्या की निंदा की और केंद्र सरकार से इस मुद्दे को अमेरिका के समक्ष उठाने का आग्रह किया।

ट्रेंडिंग वीडियो