scriptचीनी उत्पादों के बहिष्कार के माहौल के बीच आखिरकार आई मोदी सरकार की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा? | Indian Government reacts on people of India boycotting Chinese Goods and Products | Patrika News

चीनी उत्पादों के बहिष्कार के माहौल के बीच आखिरकार आई मोदी सरकार की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

Published: Oct 16, 2016 12:31:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश में चीन के उत्पादों के बहिष्कार को लेकर माहौल बना हुआ है। सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिये लोगों से चीन में निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की जा रही है।

देश भर में चाइनीज़ उत्पादों के बहिष्कार के बन रहे माहौल के बीच सरकार की प्रतिक्रिया सामने आई है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि चीन के उत्पादों के बहिष्कार को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय बैठक के बारे आयोजित मीडिया ब्रीफिंग में शनिवार को इस बारे में साफ़ किया।
स्वरुप ने कहा, ”सबसे पहले मैं यह बताना चाहता हूं कि चीन के उत्पादों के बहिष्कार के बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। ब्रिक्स एक ऐसा समूह है जो आर्थिक मुद्दों को लेकर शुरू हुआ था और अब यह वैश्विक एवं राजनीतिक मसलों पर चर्चा करता है। हम उम्मीद करते हैं कि रविवार को जब ब्रिक्स की बैठक होगी, आर्थिक मसलों पर चर्चा की जाएगी और ब्रिक्स व्यापार एवं सहयोग को बढावा देने के लिए एक कार्य योजना तैयार की जाएगी।”
स्वरूप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश में चीन के उत्पादों के बहिष्कार को लेकर माहौल बना हुआ है। सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिये लोगों से चीन में निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो