scriptशहीद की बेटी ने कहा- एक के बदले चाहिए 10 PAK सैनिकों के सिर, तभी मिलेगी पापा की आत्मा को शांति | Indian Martyr Prem Sagar daughter appeals to retaliate against Pakistan force | Patrika News

शहीद की बेटी ने कहा- एक के बदले चाहिए 10 PAK सैनिकों के सिर, तभी मिलेगी पापा की आत्मा को शांति

Published: May 02, 2017 07:49:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार तड़के पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर वॉयलेशन में देवरिया का एक जवान सहित भारत के दो जवान शहीद हो गए।

शहीद प्रेमसागर की शहादत की खबर मिलते ही उत्तरप्रदेश के देवरिया के लोगों में आक्रोश छा गया। टिकमपार गांव का हर नागरिक पाक की नापाक हरकत की निंदा कर रहा था। 

शहीद के परिजनों की आंखों में मातम के गम के साथ पाकिस्तान से बदले की आग थी। बेटी मोनिका ने कहा- ‘मेरे पिता की आत्मा को शांति तभी मिलेगी, जब एक के बदले दस पाकिस्तानी सैनिकों के सिर काट कर भारतीय सैनिक लाएंगे।’


गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार तड़के पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर वॉयलेशन में देवरिया का एक जवान सहित भारत के दो जवान शहीद हो गए। 
हमले में देवरिया जिला के भाटपार रानी थाना क्षेत्र के टीकमपार गांव के निवासी बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर पाकिस्तान द्वारा किए गए गोलीबारी में शहीद हो गए। जब ये खबर उनके परिजनों को मिलीं तो परिवार सहित पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। 
वहीं शहीद के भाई ने कहा कि हमारा भाई शहीद हुआ है, ये गर्व की बात है। साथ ही उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी से भारतीय जवानों का बदला लेने का अपील करते हुए कहा कि जैसे पाकिस्तानी सर काट कर ले जा रहे है वैसे ही हम भी उनके सैनिकों का सर लाये।
देवरिया के भाटपार रानी थाना क्षेत्र के टीकमपार गाव के प्रेमसागर 1994 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। तीन भाइयों में दूसरे नंबर के प्रेमसागर है इनके बड़े भाई घर खेती करते है और छोटा भाई दयाशंकर प्रसाद भी बीएसएफ में है। 


प्रेमसागर की शादी लगभग बीस सात पहले हुई थी इनके दो लड़के व दो लड़कियां है, जिसमें एक बड़ी लड़की की शादी हो गई है तीन बच्चों की पढ़ाई चल रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो