scriptभारतीय रेलवे ने 6 महीने के लिए बढ़ाई कोरोना गाइडलाइन, ये गलतियां करने पर देना पड़ सकता है जुर्माना | Indian Railways extends covid-19 guidelines for six months | Patrika News

भारतीय रेलवे ने 6 महीने के लिए बढ़ाई कोरोना गाइडलाइन, ये गलतियां करने पर देना पड़ सकता है जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2021 06:20:15 pm

Submitted by:

Nitin Singh

आगामी त्योहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कोरोना गाइडलाइन को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में अगर आप रेल यात्रा करते हैं तो मास्क पहनना अनिवार्य होगा। मास्क न पहनने पर 500 रुपए तक का जुर्माना हो सकता है।

Indian Railways extends covid-19 guidelines for six months

Indian Railways extends covid-19 guidelines for six months

नई दिल्ली। भारत में अब कोरोना महामारी से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। इसके चलते सभी राज्य कोरोना नियमों में छूट भी दे रहे हैं। वहीं भारतीय रेलवे ने आगामी त्योहारों को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में अगर आप रेल यात्रा करते हैं तो आपको इन बातों का खास ध्यान रखना है नहीं तो आप पर जुर्माना पड़ सकता है।
500 रुपए का हो सकता है जुर्माना

बता दें कि गाइडलाइन के अनुसार अगर आप रेल यात्रा करते हैं तो आपको कोरोना गाइडलाइन का खास ध्यान रखना है। रेल में यात्रा के दौरान या फिर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार करते वक्त मास्क पहनना अनिवार्य है। अगर आप रेलवे स्टेशन या ट्रेन में बिना मास्क के पकड़े जाते हैं तो आप पर 500 रुपए का जुर्माना हो सकता है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही आपको सेनिटाइजर का भी इस्तेमाल करना है, वहीं आपस में उचित दूरी भी बनाकर रखनी होगी। इन बातों का ध्यान न रखने पर आप पर जुर्माना तो होगा ही वहीं ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है। रेलवे का कहना है कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
यह भी पढ़ें

रेलवे टिकट पर भी मिलता है इंश्योरेंस, इस आसान प्रक्रिया से उठा सकते हैं लाभ

गौरतलब है कि त्याहारों के सीजन में बड़ी संख्या में लोग अपने घर वापस आने के लिए भारतीय रेलवे का इस्तेमाल करते हैं। इन दिनों ट्रेनों में आम दिनों की अपेक्षा भीड़ बढ़ जाती है। इसके चलते भारतीय रेलवे ने कोरोना गाइडलाइन को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है। बता दें कि भारतीय रेलवे की कोरोना गाइडलाइन 31 अक्टूबर को समाप्त हो रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो