scriptफ्लाइट में एक और कांड: नशे में धुत यात्री ने कर दिया ऐसा काम, हो गई जेल | indigo flight drunk passenger arrested for trying to open emergency door flap | Patrika News

फ्लाइट में एक और कांड: नशे में धुत यात्री ने कर दिया ऐसा काम, हो गई जेल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2023 08:38:02 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

IndiGo flight: व्यक्ति फ्लाइट में नशे की हालत में फ्लाइट के इमरजेंसी डोर फ्लैप (Emergency Door Flap) को खोलने की कोशिश कर रहा था। दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो फ्लाइट (IndiGo Flight) में एक 40 साल के यात्री को गिरफ्तार किया गया है।

IndiGo fligh

IndiGo fligh

Indigo flight देश में बीते कुछ दिनों से उड़ानों के दौरान नशे में धुत यात्रियों द्वारा गलत व्यवहार करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के बावजूद इन खबरों में कमी नहीं आ रही है। अब इंडिगो फ्लाइट में एक नया मामला सामने आया है। नशे में धुत एक पैसेंजर ने इंडिगो (IndiGO) की दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट (Delhi-Bengaluru Flight) के हवा में रहते ही इमरजेंसी दरवाजे (Emergency Door) के फ्लैप को खोलने की कोशिश की। 40 साल के यात्री को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी को सीआईएसएफ के किया हवाले


घटना शुक्रवार 7 अप्रैल सुबह करीब 7:56 बजे आईजीआई एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली दिल्ली-बेंगलुरु इंडिगो फ्लाइट 6E 308 में हुई। नशे में धुत एक पैसेंजर ने फ्लाइट के हवा में रहते ही इमरजेंसी दरवाजे के फ्लैप को खोलने की कोशिश की। इसके बाद क्रू मेंबर ने इसकी सूचना विमान के कैप्टन को दी। कैप्टन ने मौके पर ही उस शख्स को चेतावनी दी। इसके बाद जब विमान बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड करने ही उस शख्स को सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

मामले की आगे की जांच जारी


इस घटना के बारे में इंडिगो एयरलाइंस ने अपने बयान जारी किया है। एयरलाइंस ने बताया कि इस हरकत को नोटिस करने के बाद बोर्ड पर मौजूद चालक दल ने कप्तान को सतर्क किया। यात्री को तत्काल उचित रूप से सावधान किया गया। उस उड़ान के सुरक्षित संचालन पर कोई समझौता नहीं किया गया। बेंगलुरु पहुंचने पर यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है।

 

नशे में धुत यात्री ने केबिन क्रू से की छेड़छाड़


आपको बता दें कि इससे पहले भी इंडिगो में इस तरह के कई मामले में सामने आ चुके है। इससे पहले 1 अप्रैल को बैंकाक से मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में 62 वर्षीय स्वीडिश नागरिक ने नशे की हालत में 24 वर्षीय केबिन क्रू के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की थी। इतना ही नहीं उसने एक सह-यात्री के साथ मारपीट की और फ्लाइट में जमकर हंगामा किया था। यह घटना 6E-1052 इंडिगो फ्लाइट में हुई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jvu31
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो