समुद्र की लहरों पर हो रहा है जिस्मफरोशी का धंधा

 समुद्र की लहरों पर हो रहा है जिस्मफरोशी का धंधा

| Updated: 16 Jan 2015, 12:03:00 PM (IST) राष्ट्रीय

खुफिया विभाग ने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि देश में समुद्र की लहरों पर जिस्मफरोशी का धंधा पांव पसार रहा है।

नई दिल्ली। खुफिया विभाग ने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि देश में समुद्र की लहरों पर जिस्मफरोशी का धंधा पांव पसार रहा है।

केरल के अलाप्पुझा जिले के किनारे समुद्र तटो पर चलने वाले हाउसबोट के जरिए सेक्स टूरिज्म की आशंका जताई गई है। साथ ही कहा गया है कि ये हाऊ सबोट आतंकियों, उपद्रवियों या अतिवादी ताकतों से जुड़े लोगों के लिए पनाहगाह साबित हो सकते हैं।

खुफिया विभाग के अल्र्ट करने पर जिला प्रशासन ने हाउसबोट इंडस्ट्री पर नजर रखने के कवायद शुरू कर दी है।

जिलाधिकारी एन पद्मकुमार ने जिला के पुलिस प्रमुख और बंदरगाह अधिकारी को इसके प्रति अलर्ट कर दिया है।

पद्मकुमार ने कहा कि उनको बताया गया है कि हाउसबोट इंडस्ट्री पर नजर नहीं रखी जाती है। खुफिया विभाग चाहता है कि सेक्स टूरिज्म के खिलाफ कार्रवाई की जाए और किन लोगों को हाउसबोट किराए पर दिए जा रहे हैं, उसकी जांच समय-समय पर हो।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन जल्द ही पुलिस और बंदगाह अधिकारियों के साथ मिलकर एक टीम गठित करेगी, जो सितंबर में हाउसबोटों पर रेड डालेंगे।

हाउसबोट इंडस्ट्री से जुडे लोगों ने भी सेक्स टूरिज्म की बात स्वीकार की है। हाउसबोट में काम करने वाले अखिल ने बताया कि जो पर्यटक ऎसी सुविधाओं की मांग करते हैं उनके लिए वे सेक्स वर्कर उपलब्ध कराते हैं।

एक अनुमान के मुताबिक इस जिले में लगभग 800 से 1528 सेक्स वर्कर्स हाउसबोट इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं।

होटलों और रिसॉट्र्स के आंकड़ों के अनुसार, 2013 में इस जिले में दो लाख 59 हजार देशी पर्यटक और 58 हजार विदेशी पर्यटक आए थे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned