scriptअंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी बिहार चुनाव में पीएम मोदी की हार को दी तवज्जो | international media covers bihar election, focuses on pm modi defeat | Patrika News

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी बिहार चुनाव में पीएम मोदी की हार को दी तवज्जो

Published: Nov 08, 2015 07:17:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

बिहार चुनाव के नतीजों पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी नज़रें गड़ाए रखी
थी। चुनाव के नतीजे आने के साथ ही इन सभी विदेशी मीडिया चैनलों ने बढ़-चढ़
कर खबरों को प्रसारित किया।

बिहार चुनाव के नतीजों पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी नज़रें गड़ाए रखी थी। चुनाव के नतीजे आने के साथ ही इन सभी विदेशी मीडिया चैनलों ने बढ़-चढ़ कर खबरों को प्रसारित किया। इनमे न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट बीबीसी, अलजजीरा, डेली मेल और पाकिस्तान का जीयो न्यूज़ शामिल रहा।

लगभग सभी विदेशी मीडिया ने पीएम मोदी को आधार बनाते हुए उनकी करारी हार को सुर्ख़ियों पर रखा है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि बिहार चुनाव में प्रदेश की जनता ने मोदी को सीधे तौर पर नकार दिया है। ये हार मोदी के लिए करारा झटका है।

डेली मेल ने लिखा है कि भारत के तीसरे सबसे बड़े राज्य बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र को बड़ी हार नसीब हुई है। ये उस मोदी की कम होती ताकत के संकेत हैं जो चुनाव जिताने वाले नेता के तौर पर माना जाने लगा था।

वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि भारत की सत्तासीन मोदी सरकार को बिहार में ज़ोरदार झटका लगा है। इस हार से मोदी के आर्थिक सुधारों की मंशा पर विपरीत असर पडेगा।

इधर, बीबीसी ने भी बिहार चुनाव में मोदी की हार को खासा तवज्जो दी है। बीबीसी ने लिखा है कीस चुनाव में पीएम मोदी ने
सबसे अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने नीतीश कुमार, लालू यादव और राहुल गांधी के खिलाफ किये ज़बानी हमलों में जमकर आग उगली।

इसी तरह से द गार्जियन, जीयो न्यूज़, बिज़नस स्टेंडर्ड, ब्लूमबर्ग जैसे कई विदेशी मीडिया संस्थानों ने भी अपनी-अपनी रिपोर्टों में बिहार चुनाव को पीएम मोदी की हार पर फोकस किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो