अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी बिहार चुनाव में पीएम मोदी की हार को दी तवज्जो

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी बिहार चुनाव में पीएम मोदी की हार को दी तवज्जो

Nakul Devarshi | Updated: 08 Nov 2015, 07:17:00 PM (IST) राष्ट्रीय

बिहार चुनाव के नतीजों पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी नज़रें गड़ाए रखी थी। चुनाव के नतीजे आने के साथ ही इन सभी विदेशी मीडिया चैनलों ने बढ़-चढ़ कर खबरों को प्रसारित किया।

बिहार चुनाव के नतीजों पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी नज़रें गड़ाए रखी थी। चुनाव के नतीजे आने के साथ ही इन सभी विदेशी मीडिया चैनलों ने बढ़-चढ़ कर खबरों को प्रसारित किया। इनमे न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट बीबीसी, अलजजीरा, डेली मेल और पाकिस्तान का जीयो न्यूज़ शामिल रहा।

लगभग सभी विदेशी मीडिया ने पीएम मोदी को आधार बनाते हुए उनकी करारी हार को सुर्ख़ियों पर रखा है।    

न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि बिहार चुनाव में प्रदेश की जनता ने मोदी को सीधे तौर पर नकार दिया है। ये हार मोदी के लिए करारा झटका है।

डेली मेल ने लिखा है कि भारत के तीसरे सबसे बड़े राज्य बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र को बड़ी हार नसीब हुई है। ये उस मोदी की कम होती ताकत के संकेत हैं जो चुनाव जिताने वाले नेता के तौर पर माना जाने लगा था।

वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि भारत की सत्तासीन मोदी सरकार को बिहार में ज़ोरदार झटका लगा है। इस हार से मोदी के आर्थिक सुधारों की मंशा पर विपरीत असर पडेगा।

इधर, बीबीसी ने भी बिहार चुनाव में मोदी की हार को खासा तवज्जो दी है। बीबीसी ने लिखा है कीस चुनाव में पीएम मोदी ने
सबसे अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने नीतीश कुमार, लालू यादव और राहुल गांधी के खिलाफ किये ज़बानी हमलों में जमकर आग उगली।

इसी तरह से द गार्जियन, जीयो न्यूज़, बिज़नस स्टेंडर्ड, ब्लूमबर्ग जैसे कई विदेशी मीडिया संस्थानों ने भी अपनी-अपनी रिपोर्टों में बिहार चुनाव को पीएम मोदी की हार पर फोकस किया है। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned