scriptISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी | ISI directs Khalistani to target railway tracks in Punjab : Intel | Patrika News

ISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी

Published: May 23, 2022 07:29:50 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

पंजाब व उसके आसपास के राज्यों के ट्रेनों को निशाना बनाने की योजना बना रही है पाकिस्तानी एजेंसी ISI। इसके लिए उसने खालिस्तानी संगठन और उसके स्लीपर सेल को बडी राशि ऑफर की है। ये खुलासा देश की खुफिया एजेंसी ने किया है जिसके बाद से राज्य सरकारें अलर्ट मोड पर हैं।

 ISI directs Khalistani OGWs to target railway tracks in Punjab : Intel agencies

ISI directs Khalistani OGWs to target railway tracks in Punjab : Intel agencies

देश की खुफिया एजेंसियों ने पंजाब समेत अन्य राज्य को खालिस्तानी आतंकियों को लेकर चेताया है। खुफिया एजेंसी ने कहा है कि पाकिस्तान की ISI पंजाब व उसके आसपास में राज्यों की ट्रेनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं। खुफिया एजेंसियों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस पंजाब व अन्य आसपास के राज्यों की रेल पटरियों को निशाना बनाने के लिए खालिस्तानी ओवर ग्राउंड वर्कर्स का इस्तेमाल कर सकती है। इसके जरिये वो राज्य की मालगाड़ियों को नुकसान पहुंचाने का उद्देश्य रखता है।
सामने आ रही जानकारी के अनुसार ISI पंजाब के रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली मालगाड़ियों को क्षति पहुंचाना चाहती है ताकि भारत का काफी नुकसान हो। यही नहीं इसके लिए पाकिस्तानी ने लाहौर में छिपकर बैठे खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा के साथ साथ OGW को भारी भारी भरकम राशि का ऑफर भी दिया है।

खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद पंजाब, हरियाणा और राजस्थान सरकारें अलर्ट मोड़ में आ गयी हैं। सभी राज्यों ने रेल नेटवर्क पर निगरानी को बढाने के साथ ही तत्काल प्रभाव से पटरियों पर गश्त को बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं।
यह भी पढ़ें

श्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

दरअसल, पाकिस्तानी एजेंसी ISI जम्मू कश्मीर को अस्थिर करना चाहती है लेकिन उसके मंसूबे फेल हो रहे हैं इसलिए वो सीमावर्ती इलाकों को निशाना बना रहा है। पाकिस्तानी एजेंसी के इस उद्देश्य में सिख फॉर जस्टिस, बब्बर खालसा और कई आतंकी संगठन उसका साथ दे रहे हैं।

हाल ही में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड से जो हमला हुआ उसमें भी इन खालिस्तानी आतंकवादी और ISI के हाथ होने का संदेह था।

यह भी पढ़ें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो