हमले के लिए ISI ने आतंकियों की एक टीम भेजी भारत, निशाने पर दिल्ली और J-K समेत कई जगह

हमले के लिए ISI ने आतंकियों की एक टीम भेजी भारत, निशाने पर दिल्ली और J-K समेत कई जगह

इंटेलिजेंस ब्यूरो की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों के साथ मिलकर भारत पर हमले की साजिश रच रहा है। 15 से 20 आतंकियों के पंजाब में घुसने की फिराक में है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों के साथ मिलकर भारत पर हमले की साजिश रच रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक 15 से 20 आतंकियों के पंजाब में घुसने की फिराक में है।

आईएसआई ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश -ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के साथ मिलकर भारत पर हमले की तैयारी की है। इसमें बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स जैसे सिख आतंकी संगठनों को भी शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक इनके निशाने पर पंजाब, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और भारत के कई अन्य महत्वपूर्ण हिस्से हो सकते हैं।

hafiz saeed says we support pakistan armykashmir-553274e298289_l.jpg" align="left" border="0">

हाफिज सईद की अंडर में दी गई ट्रेनिंग
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही आईएसआई अधिकारियों के साथ जिहादियों और सिख चरमपंथी तत्वों की हुई मुलाकात में हमले के लिए फंड भी जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक 15 से 20 आतंकियों को भारत भेजा गया है। इन लोगों को लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के नेतृत्व में ट्रेनिंग दी गई है। इऩमें से कुछ आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर के है और बाकी पाकिस्तान के दूसरे स्थाने से हैं।

 Jammu

जम्मू-कश्मीर और पंजाब में अलर्ट जारी
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में तैनात सैन्य बलों (राज्य पुलिस, सेना और केंद्रीय बलों) को इस बात की जानकारी दे दी गई है। साथ ही पंजाब सरकार को ही इस संबंध में चेतावनी भेज दी गई है।

v

पंजाबी भाषा और रीती-रिवाज सीखें
इन्हें पाकिस्तानी पंजाब के गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में 2 महीने तक पंजाबी भाषा और रीति-रिवाजों की ट्रेनिंग दी गई। यह ट्रेनिंग खलिस्तान जिंदाबाद के मुखिया रंजीत सिंह ने दी। इन आतंकियों ने पंजाब के रास्ते भारत में घुसने की योजना बनाई। इन्हें जम्मू-कश्मीर के रास्ते ट्रकों के जरिए हथियार भेजे गए हैं। 



खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned