script15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार | isis module exposed in Delhi ahead of independence day NIA arrested one accused | Patrika News

15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2022 11:12:22 am

15 अगस्त से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का बड़ा खुलासा किया है, जिसके तहत एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है।

isis-module-exposed-in-delhi-ahead-of-independence-day-nia-arrested-one-accused.jpg

isis module exposed in Delhi ahead of independence day NIA arrested one accused

स्वतंत्रता दिवस के चलते पूरे भारत के साथ देश की राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। इसी को देखते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत आज NIA के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। NIA ने कथित रूप से दिल्ली से ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस में रहने वाले मोहसिन अहमद के रूप में हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार NIA ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS का कट्टर व सक्रिय सदस्य है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले NIA ने इस मामले में 25 जून को IPC की धारा 153ए, 153बी, यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 व 40 के तहत मामला दर्ज किया था।

ISIS मॉड्यूल को लेकर 6 राज्यों के 13 जिलों में NIA कर चुकी है छापेमारी

इससे पहले पिछले महीने 31 जुलाई को NIA प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘ISIS मॉड्यूल’ को लेकर देश के 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी कर चुकी है, जहां से NIA ने ISIS से जुड़े कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व दस्तावेज बरामद किए हैं। यह छापेमारी मध्य प्रदेश के भोपाल, रायसेन, गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी व अहमदाबाद, बिहार के अररिया, कर्नाटक के भटकल, तुमकुर, महाराष्ट्र के कोल्हापुर, नांदेड़ और उत्तरप्रदेश के देवबंद जिले में की गई थी।

दाऊद इब्राहिम गिरोह के सक्रिय सदस्य को NIA कर चुकी है गिरफ्तार

इससे पहले दो दिन पहले 5 अगस्त को NIA ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि उसने दाऊद इब्राहिम गिरोह के सक्रिय सदस्य सलीम कुरैशी उर्फ ‘सलीम फ्रूट’ को गिरफ्तार किया है, जिसके ऊपर कथित रूप से आतंकवादी गतिविधियों के लिए मदद पहुंचाने का आरोप है। इसके साथ ही NIA ने बताया है कि यह गोड़े गैंगस्टर छोटा शकील का करीबी सहयोगी भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो