scriptisis module exposed in Delhi ahead of independence day NIA arrested one accused | 15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार | Patrika News

15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

15 अगस्त से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का बड़ा खुलासा किया है, जिसके तहत एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है।

Published: August 07, 2022 11:12:22 am

स्वतंत्रता दिवस के चलते पूरे भारत के साथ देश की राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। इसी को देखते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत आज NIA के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। NIA ने कथित रूप से दिल्ली से ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस में रहने वाले मोहसिन अहमद के रूप में हुई है।
isis-module-exposed-in-delhi-ahead-of-independence-day-nia-arrested-one-accused.jpg
isis module exposed in Delhi ahead of independence day NIA arrested one accused
प्राप्त जानकारी के अनुसार NIA ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS का कट्टर व सक्रिय सदस्य है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले NIA ने इस मामले में 25 जून को IPC की धारा 153ए, 153बी, यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 व 40 के तहत मामला दर्ज किया था।

ISIS मॉड्यूल को लेकर 6 राज्यों के 13 जिलों में NIA कर चुकी है छापेमारी

इससे पहले पिछले महीने 31 जुलाई को NIA प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'ISIS मॉड्यूल' को लेकर देश के 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी कर चुकी है, जहां से NIA ने ISIS से जुड़े कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व दस्तावेज बरामद किए हैं। यह छापेमारी मध्य प्रदेश के भोपाल, रायसेन, गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी व अहमदाबाद, बिहार के अररिया, कर्नाटक के भटकल, तुमकुर, महाराष्ट्र के कोल्हापुर, नांदेड़ और उत्तरप्रदेश के देवबंद जिले में की गई थी।

दाऊद इब्राहिम गिरोह के सक्रिय सदस्य को NIA कर चुकी है गिरफ्तार

इससे पहले दो दिन पहले 5 अगस्त को NIA ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि उसने दाऊद इब्राहिम गिरोह के सक्रिय सदस्य सलीम कुरैशी उर्फ 'सलीम फ्रूट' को गिरफ्तार किया है, जिसके ऊपर कथित रूप से आतंकवादी गतिविधियों के लिए मदद पहुंचाने का आरोप है। इसके साथ ही NIA ने बताया है कि यह गोड़े गैंगस्टर छोटा शकील का करीबी सहयोगी भी है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: पिछले 8 घंटे में उधमपुर में 2 संदिग्ध धमाका, आतंकी साजिश की आशंका, जांच जारीआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्करमहंगी हुई मिठाइयां, कीमतों में 5 प्रतिशत की तेजीसरकारी कर्मचारियों का गहलोत सरकार ने बढ़ाया डीए, दिवाली से पहले बड़ा तोहफापद्मश्री राम सुतार बनाएगें अयोध्या में लगाने वाली विश्व की सबसे ऊंची श्री राम की मूर्ति.....जाने कब होगा स्थापितबारिश से जर्जर मकान, ले डूबा चार मासूमों की जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.